30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

India vs Bangladesh 2nd: भारत की करिश्माई जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की

India vs Bangladesh 2nd Test: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की

India vs Bangladesh 2nd Test cricket match live update today: भारत ने कानपुर टेस्ट मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर, सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश ने अंतिम दिन भारत के सामने 95 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रनों से हराया था.

कानपुर टेस्ट में जीत के लिए 95 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को रोहित शर्मा (8) के रूप में पहला झटका मेहदी हसन मिराज ने दिया. शुभमन गिल (6) ने आते ही एक सिक्स लगाया, लेकिन वह भी मेहदी की गेंद पर LBW आउट हो गए.

इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 51 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने विजयी चौका लगाकर मैच समाप्त किया. विराट कोहली 29 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश की दूसरी पारी में टीम केवल 146 रनों पर सिमट गई, जिससे भारत को जीत के लिए 95 रनों का लक्ष्य मिला था. भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि आकाश दीप को एक विकेट मिला.

बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही, जहां उन्होंने सिर्फ 18 रनों पर जाकिर हसन का विकेट गंवा दिया. इसके बाद अश्विन ने हसन महमूद और शतकवीर मोमिनुल हक को जल्दी पवेलियन भेज दिया. कप्तान नजमुल हुसैन शांतो भी जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद शादमान इस्लाम ने अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 50 रन बनाकर आकाश दीप की गेंद पर आउट हो गए. जडेजा ने लिटन दास और शाकिब अल हसन को भी जल्दी-जल्दी आउट किया. बुमराह ने मेहदी हसन मिराज को आउट किया, और अंत में मुशफिकुर रहीम 37 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए, जिससे बांग्लादेश की पारी 146 रनों पर समाप्त हो गई.

इसे भी पढ़ें:Rain Alert: नवरात्रि-दुर्गापूजा में होगी आफत की बारिश, अगले 6 दिन झमाझम बरसात का हाई अलर्ट 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें