30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Purnia Airport : पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए AAI को मिली जमीन, जल्द शुरू होगा सिविल एनक्लेव का निर्माण

Purnia Airport : पूर्णिया के डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि पूर्णिया हवाई अड्डे के निर्माण के लिए गोआसी मौजा में 52.18 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दिया गया है. इसके साथ ही पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण की सभी बाधाएं दूर हो गयी हैं.

Purnia Airport:पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया से जल्द ही हवाई सेवा शुरू होने जा रही है. केंद्र सरकार के आग्रह पर बिहार सरकार ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) को 52.18 एकड़ जमीन हैंडओवर कर दिया है. इस जमीन पूर्णिया एयरपोर्ट का सिविल एनक्लेव बनेगा. पूर्णिया के डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि पूर्णिया हवाई अड्डे के निर्माण के लिए गोआसी मौजा में 52.18 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दिया गया है. इसके साथ ही पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण की सभी बाधाएं दूर हो गयी हैं. अगले साल यहां से विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद है.

सिविल एनक्लेव का काम जल्द होगा शुरू

पूर्णिया के डीएम ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को जमीन दे दी गयी है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अब जमीन पर जल्द-से-जल्द काम शुरू करने की बात की है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने कहा है कि जमीन हैंड ओवर करने के तुरंत बाद से जमीन के चारों तरफ दीवार बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टेक्निकल टीम ने भी जमीन अधिग्रहण करने के पहले लगभग 3000 डाटा प्वाइंट की सर्वे रिपोर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेजा था, जिसमें टोपोग्राफी के साथ कंटूर मैपिंग का काम शामिल है.

Also Read: Bihar Land Survey: बिहार में 100 साल पुराने करीब 18 करोड़ रेवेन्यू रिकॉर्ड, अब तक इतने दस्तावेज हुए स्कैन

पूर्णिया एयरपोर्ट पर बनेगा 5 एयरोब्रिज

बिहार के पूर्णिया में तैयार होने वाले एयरपोर्ट से आस-पास के लोगों दूसरे जगह पर जाने की सुविधा मिलेगी. पूर्णिया एयरपोर्ट स्टेट ऑफ द आर्ट एयरपोर्ट होगा, जो सभी मॉर्डन सुविधाओं से लैस होगा. इसमें 5 एयरोब्रिज होगा. इसके अलावा एसटीपी, टर्मिनल बिल्डिंग, कार्गो कॉम्प्लेक्स, वाटर एंड फायर टैंक, एसी चिल्लर प्लांट, इलेक्ट्रिक सब स्टेशन, एविएशन फ्यूल फार्म, एडमिन ऑफिस, कमर्शियल प्लाजा, सरफेस पार्किंग आदि की सुविधाएं मौजूद रहेंगी. बिहार में इस वक्त पटना, दरभंगा और गया से विमान सेवा उपलब्ध है. विमान सेवा देनेवाला पूर्णिया बिहार का चौथा शहर होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें