29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Shardiya Navratri 2024 Upay: नवरात्रि में करें ये खास उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर और मां दुर्गा का मिलेगा आशीर्वाद

Navratri 2024 Upaay: आज हम आपको नवरात्रि के दौरान किये जाने कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन से आर्थिक तंगी को दूर करने के साथ मां दुर्गा का आशीर्वाद भी पा सकते हैं.

Shardiya Navratri 2024 ke Upay: नवरात्रि के दौरान हम सभी मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए और उनका आशीर्वाद पाने के लिए कई तरह की तरकीबें अपनाते हैं. माना जाता है अगर नवरात्रि के दौरान कुछ उपायों को सही तरीके से किया जाए तो ऐसे में मां दुर्गा हमसे खुश तो हो ही जाती है इसके साथ ही उनकी कृपा हमपर हमेशा ही बनी भी रहती है. आज इस आर्टिकल में हम आपको नवरात्रि पर किये जाने वाले कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. इन उपायों को अगर आप अपनाते हैं तो ऐसे में आपके जीवन से आर्थिक तंगी दूर होने के साथ ही कई अन्य तरह की परेशानियां भी दूर हो सकती हैं. तो चलिए इन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

आर्थिक तंगी से कैसे पाएं छुटकारा

अगर आप इस समय आर्थिक तंगी से जूझ रहे है तो ऐसे में आपको नवरात्रि के दौरान कलश स्थापना जरूर करनी चाहिए। यह सबसे आसान तरीका है. आपको सिर्फ इस बात का ख्याल रखना है कि कलश स्थापना से पहले एक सूखे हुए नारियल का गोला ले लें. इसके बाद आपको देसी घी में सूजी को अच्छी तरह से भुन लेना है और इस नारियल के अंदर भर देना है. एक बार कलश स्थापना हो जाए तो इसके बाद आपको इस नारियल को अपने घर के पास ही मिट्टी में गाड़ देना होगा. ऐसा करने से आपके जीवन से आर्थिक समस्या दूर हो सकती है.

Also Read: Navratri 2024 Rangoli: नवरात्रि पर करने जा रहे कलश स्थापना, तो ऐसे करें तैयारी, मिलेगा मां का आशीर्वाद

Also Read: Happy Navratri 2024 Wishes: चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है… नवरात्रि के मौके पर भेजें शुभकामना संदेश, DP and Status

कलश स्थापना के समय इन बातों का ध्यान रखना जरूरी

अगर आप कलश स्थापना कर रहे हैं तो ऐसे में आपको कलश स्थापना के समय मां दुर्गा के शस्त्र की भी स्थापना करनी चाहिए. केवल यहीं नहीं, आपको पूरे विधि-विधान से इसकी पूजा अर्चना भी करनी चाहिए. जिस दिन विजयादशमी होगी उस दिन आपको एक बार फिर से इस शस्त्र को किसी पवित्र जगह पर रखकर इसकी पूजा करनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको जीवन में आने वाली या फिर चल रही परेशानियों से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है.

Also Read: Navratri 2024 Kanya Puja: कन्या पूजन के लिए न मिले लड़कियां तो करें ये 3 काम, प्रसन्न होंगी माता

Disclaimer: यह आर्टिकल सामान्य जानकारियों और मान्यताओं पर बेस्ड है. प्रभात खबर किसी भी तरह से इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें