26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के वैभव का चेन्नई में जलवा, सबसे कम उम्र में शतक ठोक तोड़े कई दिग्गजों के रिकॉर्ड…

Bihar News: बिहार के वैभव सूर्यवंशी ने क्रिकेट जगत में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. 13 साल की उम्र में उन्होंने 58 गेंद पर शतक ठोक दिया है. इस शतक के बाद बाबर आजम और नजमुल हसन शांतो का रिकॉर्ड टूट गया है.

Bihar News: बिहार के वैभव सूर्यवंशी ने क्रिकेट जगत में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. 13 साल की उम्र में उन्होंने 58 गेंद पर शतक ठोक दिया है. इस शतक के बाद बाबर आजम और नजमुल हसन शांतो का रिकॉर्ड टूट गया है. वैभव, पेशेवर क्रिकेट में सबसे कम उम्र के शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

वह विभाजित बिहार में इंडियन टीम में बिहार से खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार दिवसीय अंडर 19 सीरीज का हिस्सा हैं. वैभव के इस पारी में 14 चौके और 4 छक्के शामिल हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो के नाम था.

चेन्नई में खेला जा रहा है मैच, वैभव ने जड़ा शतक

चेन्नई के चेपॉक में यह मैच खेला जा रहा है. कल से शुरू हुए इस इनिंग में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 71.4 ओवर में सभी विकेट गंवाते हुए 293 रन बनाई थी. अभी इंडिया बैटिंग कर रही है और स्कोर 38.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 203 रन है. विहान (76), वैभव (104) रन बनाकर आउट हो चुके हैं.

Also Read: पिता की राह पर चल सकते हैं चिराग, पटना में गठबंधन को लेकर कह दी ये बड़ी बात…

रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के बने खिलाड़ी

वैभव 12 साल 284 दिन की उम्र में बिहार रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं. बता दें की सबसे कम उम्र में रणजी में डेब्यू करने वाले वे दूसरे खिलाड़ी बने थे. इसके पहले अलीमुद्दीन ने (उम्र- 12 साल 2 महीने 18 दिन) में डेब्यू किया था, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 15 साल और 232 दिन की उम्र में डेब्यू किया था.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें