26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: एक झटके में वैवाहिक जीवन हो जाएगा बर्बाद, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Vastu Tips For Married Life: वास्तु शास्त्र में शादी-शुदा जोड़ों के अच्छे जीवन को लेकर कई तरह के नियम बताये गए हैं. जब आप इन नियमों का पालन करते हैं तो ऐसे में आपका वैवाहिक जीवन काफी खुशहाल हो जाता है.

Vastu Tips for Happiness: हमारे वास्तु शास्त्र का महत्व काफी ज्यादा होता है. कहा जाता है अगर आपको सकारात्मक नतीजे चाहिए तो ऐसे में आपको किसी भी कार्य को करने से पहले वास्तु शास्त्र में बताये गए नियमों का पालन जरूर करना चाहिए. वहीं, अगर आप जाने-अनजाने में वास्तु शास्त्र में बताये गए नियमों को नजरअंदाज कर देते हैं तो ऐसे में इसके जो परिणाम होते हैं वह भी काफी ज्यादा नकारात्मक ही होते हैं. हमारे वास्तु शास्त्र में दिशाओं का भी खास महत्व बताया गया है. कहा जाता है चीजें अगर उसकी सही जगह पर रखी जाए तो ऐसे में जो परिणाम होते हैं वे काफी शुभ होते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपको अपनी शादी-शुदा जिंदगी को बेहतर बनाना है तो किन बातों का खास ख्याल आपको रखना चाहिए. इन बातों का ख्याल रख आप अपने वैवाहिक जीवन को काफी खुशहाल बना सकते हैं.

इस दिशा में न हो कमरा

अगर आपकी हाल ही में शादी हुई है तो ऐसे में आपको कभी भी अपना कमरा उत्तर, दक्षिण, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए. अगर इनमें से किसी भी दिशा में आपका कमरा होता है तो ऐसे में आये दिन मतभेद होते रहते हैं. केवल यहीं नहीं, कई बार यह टकराव काफी मामूली बातों की वजह से भी हो सकती है.

Also Read: Vastu Tips: घर पर नहीं पड़ेगा निगेटिव एनर्जी का साया, इन बातों का रखें खास ख्याल

Also Read: Vastu Tips: इन चीजों का हाथ से गिरना बेहद अशुभ है संकेत, बन जाएंगे राजा से रंक

किस दिशा में कमरा होना शुभ

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने कमरे को उत्तर-पश्चिम दिशा में बनवाना चाहिए. इस दिशा में अगर आपका कमरा हो तो ऐसे में आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानियां नहीं आती है. केवल यहीं नहीं, शादी-शुदा जोड़ों के बीच आपसी प्रेम भी बना हुआ रहता है.

इन बातों का ख्याल रखना भी जरूरी

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको कभी भी अपना बिस्तर धातु का नहीं बनवाना चाहिए. आपको इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए कि बिस्तर के अंदर मेटल की चीजें, बर्तन या फिर गिफ्ट न रखे हुए हों. बिस्तर के नीचे आप अपने कपड़े जरूर रख सकते हैं. अगर आप अपने कमरे के लिए एक रंग का चुनाव कर रहे हैं तो ऐसे में कोशिश करें कि वह हल्के रंग की हो. आप अगर चाहें तो कमरे की दीवार पर अपने इंगेजमेंट या फिर शादी की तस्वीरें लगा सकते हैं. अगर आप सोने के लिए दिशा का चुनाव कर रहे हैं तो ऐसे में सोते समय आपका सिर दक्षिण या पश्चिम की ओर होना चाहिए.

Also Read: Vastu Tips: दुर्घटनाओं से रहेंगे दूर और सफर भी होगा सुहाना, आज ही अपनी कार में रख दें ये चीजें

Disclaimer: यह आर्टिकल सामान्य जानकारियों और मान्यताओं पर बेस्ड है. प्रभात खबर किसी भी तरह से इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें