26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rain Alert: तीन घंटे रहें सतर्क! पटना सहित तीन जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Rain Alert: मौसम विभाग ने पटना सहित बिहार के तीन जिलों में तीन घंटे के दौरान बारिश का एएलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है.

Rain Alert: बिहार में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश मंगलवार को कुछ धीमी पड़ गई. राजधानी पटना के आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रही. सुबह से शुरू हुआ धूप-छांव का खेल शाम तक जारी रहा. वहीं अब मौसम विभाग के पटना केंद्र ने तत्कालिक पूर्वानुमान जारी करते हुए अगले कुछ घंटों के दौरान पटना समेत कम से कम तीन जिलों में बारिश की संभावना जताई है. वज्रपात की आशंका को देखते हुए लोगों से इस दौरान सतर्क रहने की अपील की गई है.

इन जिलों में होगी बारिश

भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पटना, वैशाली और लखीसराय जिले के कुछ भागों में अगले कुछ घंटों के दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी प्रबल संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यह पूर्वानुमान मंगलवार शाम तक के लिए जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने किया सतर्क

बारिश के दौरान बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. साथ ही कहा है कि बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें और अगर बारिश के दौरान आप खुली जगह पर हैं तो जल्द से जल्द किसी पक्के घर में शरण लें. इस दौरान किसानों से खेतों में न जाने की अपील की गई है.

इसे भी पढ़ें: Rain Alert: नवरात्रि-दुर्गापूजा में होगी आफत की बारिश, अगले 6 दिन झमाझम बरसात का हाई अलर्ट 

बारिश से किसान उत्साहित

इधर, पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से किसान काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. बारिश के बाद खेतों में पानी देखकर किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं. इस बारिश से लोगों को चिलचिलाती धूप से होने वाली उमस भरी गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है. बारिश के बाद तापमान में गिरावट आने से मौसम सुहाना बना हुआ है.

इस वीडियो को भी देखें: बिहार में बाढ़ का सीएम नीतीश ने किया हवाई सर्वे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें