26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Cabinet : निजी ड्राइवरों को अब मिलेगी मेडिकल जांच और बीमा की सुविधा, कैबिनेट ने 45 एजेंडों पर लगाई मुहर

Bihar Cabinet : नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित बिहार कैबिनेट की बैठक में वाहन चालक कल्याण योजना 2024 साहित्य कुल 46 एजेंडों पर मुहर लगी है.

Bihar Cabinet : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हो रही कैबिनेट की बैठक समाप्त हो गई है. मंगलवार को आयोजित इस बैठक में राज्य के विकास और कल्याण से जुड़े 45 महत्वपूर्ण एजेंडों को मंजूरी दी गई. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, जिनमें राज्य सरकार के कार्यालयों में वर्ष 2025 के लिए छुट्टियों की घोषणा, निजी चालकों के लिए मुख्यमंत्री वाहन चालक कल्याण योजना 2024 का शुभारंभ और महिला हॉकी चैंपियनशिप के आयोजन से जुड़ी घोषणाएं शामिल हैं.

वाहन चालक कल्याण योजना 2024 लागू

कैबिनेट ने निजी चालकों के लिए मुख्यमंत्री वाहन चालक कल्याण योजना 2024 लागू कर दी है. इस योजना के तहत राज्य के निजी चालकों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा, साथ ही उनकी नियमित चिकित्सा जांच और बीमा की सुविधा भी प्रदान की जाएगी. इस योजना को चालकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लागू किया गया है.

इसे भी पढ़ें: Smart Meter: बिहार सरकार लोगों के घरों में क्यों लगा रही स्मार्ट प्रीपेड मीटर? DM ने बताई पूरी बात

छुट्टी का कैलेंडर जारी

कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार ने आगामी वर्ष 2025 के लिए सभी सरकारी कार्यालयों में छुट्टियों का आधिकारिक कैलेंडर जारी कर दिया है. इन छुट्टियों में प्रमुख त्योहारों, राष्ट्रीय पर्वों और अन्य विशेष अवसरों को ध्यान में रखा गया है. इसके साथ ही कैबिनेट ने 11 से 20 नवंबर तक राजगीर में आयोजित होने वाले एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप के आयोजन को मंजूरी दे दी है. इस आयोजन में छह देशों की महिला टीम हिस्सा लेगी और इसे राज्य के खेल विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है. इसके अलावा कैबिनेट ने कई अन्य महत्वपूर्ण एजेंडों पर भी निर्णय लिया है.

इस वीडियो को भी देखें: चिराग पासवान बोले- दो मिनट में मंत्री पद पर लात मार दूंगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें