26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Smart Meter के खिलाफ राजद ने खोला मोर्चा, RJD विधायक ने तोड़ा स्मार्ट मीटर 

Smart Meter : किशनगंज में स्मार्ट मीटर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान विधायक मो. इजहार अस्फी ने कहा कि बिहार सरकार का स्मार्ट मीटर लगाने का निर्णय जनता विरोधी है.

Smart Meter : लोगों की सहूलियत के लिए लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर के खिलाफ अब विपक्ष ने युद्ध स्तर पर मोर्चा खोल दिया है. मंगलवार को पूरे सूबे में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने स्मार्ट मीटर के खिलाफ न सिर्फ धरना प्रदर्शन किया बल्कि कई जगह सरकार के खिलाफ नारा भी लगाया. इसी कड़ी में हाजीपुर में अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला. जहां विरोध प्रदर्शन के दौरान राजद विधायक हथौड़े से मीटर तोड़ेते हुए देखे गए. उनके एक साथ हाथ में हथौड़ा और दूसरे हाथ में स्मार्ट मीटर था और उन्होंने एक के बाद एक कई मीटर तोड़े. इसके साथ ही उन्होंनेन स्मार्ट मीटर को गरीबों को खिलाफ बताया और इसे बंद करने की मांग की.

किसी भी हाल में नहीं लगने देंगे स्मार्ट मीटर- RJD विधायक

वही, किशनगंज में स्मार्ट मीटर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान विधायक मो. इजहार अस्फी ने कहा कि बिहार सरकार का स्मार्ट मीटर लगाने का निर्णय जनता विरोधी है. पूरे बिहार में स्मार्ट मीटर के खिलाफ आरजेडी विरोध प्रदर्शन कर रही है. किसी भी सूरत में स्मार्ट मीटर को लगने नहीं देंगे. स्मार्ट मीटर में अनेकों खामियां हैं. पुराने मीटर की तुलना में स्मार्ट मीटर में ज्यादा बिल उपभोक्ताओं के पास आता है,अधिक बिल से महंगाई और बेरोजगारी बढ़ेगी. जिससे लोगों मे स्मार्ट मीटर को लेकर काफी आक्रोश है. सरकार से स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया को रोकने की मांग है.

ये भी पढ़ें : Patna Metro : पटना में इस दिन दौड़ेगी बिहार की पहली मेट्रो, जानें किन जगहों पर रहने वाले लोगों को मिलेगा फायदा

राज्य में लगातार हो रहा स्मार्ट मीटर का विरोध

आपको बता दें राज्य में स्मार्ट मीटर के विरोध में आरजेडी और कांग्रेस दोनों ही सड़कों पर उतरी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने स्मार्ट मीटर पर नीतीश सरकार से 13 सवाल पूछे थे और आरोप लगाया था कि देश में सबसे कम प्रति व्यक्ति आय वाले राज्य में सरकार स्मार्ट मीटर लगा बिजली दरों को दोगुना कर सबसे महंगी बिजली बेच रही है. जदयू-भाजपा सरकार बिहारवासियों पर अत्याचार कर रही है. स्मार्ट मीटर के नाम पर हो रही सरकारी लूट से हर बिहारवासी त्रस्त है.

ये भी पढ़ें : Bihar Flood : बाढ़ से बेहाल किसान, बर्बाद फसलों का मुआवजा देगी नीतीश सरकार, किया ऐलान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें