22.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rain Alert in Durga Puja: दुर्गा पूजा में इस दिन होगी आफत की बारिश, मौसम विभाग ने शेयर किया अलर्ट

Rain Alert मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कहा गया कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. यह सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ऊपर है.

Rain Alert in Durga Puja दुर्गा पूजा बिहार में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसको लेकर बिहार में बड़े-बड़े पंडाल बनाए जाते हैं. लेकिन, इस बार पूजा में बारिश खलल डाल सकती है. दुर्गा पूजा के दौरान बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि 4 अक्टूबर से सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है.

इस बीच आसमान में हल्के बादल तो दिखेंगे, परंतु मौसम का मिजाज शुष्क बना रहेगा. डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. उसके बाद पछुआ हवा चलने की संभावना है. इसके बाद हवा का रुख बदल कर पुरवा हो जायेगा. इसकी औसत रफ्तार दस से बारह किलो मीटर प्रतिघंटे के बीच हो सकती है. पूर्वानुमानित अवधि में अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान के 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना  है.

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कहा गया कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. यह सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ऊपर है. इसी तरह न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ऊपर चल रहा है. कृषि वैज्ञानिकों ने रबी उत्पादक किसानों को खेत की तैयारी में जुट जाने का सुझाव दिया है. बरसात के समय खेत के मेड़ों और इसके आसपास उगे जंगलों को साफ कर खेत को स्वच्छ करने की नसीहत दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें