22.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Smart Meter प्रक्रिया के दौरान तेजस्वी यादव सरकार में थे, तब क्यों नहीं बोले, JDU का पलटवार

Smart Meter: जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि देश के दूसरे राज्यों में जो बिहारी स्मार्ट मीटर की मार झेल रहे हैं वहां प्रतिकार करने कब जायेंगे.

Smart Meter: बिहार में प्रीपेड मीटर को लेकर घमासान मचा हुआ है. आज राजद ने पूरे बिहार में स्मार्ट मीटर के विरोध प्रदर्शन किया. राजद का कहना है कि सरकार इस योजना के माध्यम से गरीबों को लूट रही है. तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से स्मार्ट मीटर को लेकर 13 सवाल पूछा. अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के सवाल पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पलटवार किया है. जदयू प्रवक्ता ने कहा कि, प्रीपेड मीटर लगाने वाला बिहार न पहला राज्य है और न अंतिम. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव दुबई प्रवास कर हैं. दुबई में भी प्रीपेड मीटर लगा हुआ है. उसे उखाड़ कर ले आइए और कार्यकर्ताओं को दिखाइए और बताइए कि वहां भी लगा हुआ था.

जुबान बंद क्यों थी

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि देश के केरल राज्य में 100 फीसदी घरों में प्रीपेड मीटर लगा हुआ है. तमिलनाडु में 93 फीसदी घरों में, पंजाब के 76 फीसदी घरों में प्रीपेड मीटर लगा हुआ है. इसमें वहां रह रहे बिहारी लोगों के घर भी शामिल हैं. इन राज्यों में जो बिहार के रहने वाले लोग प्रीपेड मीटर के आर्थिक मार को झेल रहे हैं, ऐसे में आप कब इन राज्यों में प्रतिकार के लिए जाइएगा. जब ये प्रकिया तैयार की जा रही थी, तो आप सत्ता के साझेदार थे. उस समय आपकी जुबान खामोश क्यों रहती थी.

तेजस्वी ने दागे थे कई सवाल

बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सवाल उठाते हुए कहा था कि, बिहार में स्मार्ट मीटर नहीं, स्मार्ट चीटर लगा दिया गया है. स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी हो रही है और इसकी वजह से उपभोक्ताओं को अध‍िक बिजली बिलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं राजद के बिहार चीफ जगदानंद सिंह ने बिजली बिल विवाद पर भाजपा और जदयू की आलोचना करते हुए दावा किया कि वह केवल एक कमरे में रहते हैं, यही वजह है कि उनका बिजली बिल कम आता है. मेरा जीवन साधारण है. मैं दो कमरों का बिजली बिल नहीं चुका सकता. मैं एक कमरे में रहता हूं. मैं केवल एक कमरे का खर्च ही उठा सकता हूं. इससे पहले, भाजपा और जदयू ने कहा था कि स्मार्ट मीटर के कारण सिंह के बिजली बिल में 17 प्रतिशत की कमी आई है.

इसे भी पढ़ें: दुर्गा पूजा से पहले बिहार सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, न्यूनतम मजदूरी दर में हुआ इजाफा

JDU leader: ट्रेन की चपेट में आने से जदयू नेता की मौत, मचा कोहराम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें