29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज राजनीतिक दल बन जाएगा जन सुराज अभियान, गांधी मैदान में नहीं मिली जगह तो यहां हो रहा कार्यक्रम

Jan Suraj Abhiyan : जन सुराज अभियान दो अक्टूबर यानी बुधवार को एक राजनीतिक दल के तौर पर परिवर्तित हो जायेगा. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 10 देशों से मेहमान आ रहे हैं.

जन सुराज अभियान दो अक्टूबर यानी बुधवार को एक राजनीतिक दल के तौर पर परिवर्तित हो जायेगा. इसे लेकर पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें दल के नेता, नेतृत्व परिषद और संविधान की घोषणा की जाएगी. 

जन सुराज से 1 करोड़ लोगों के जुड़ने का दावा 

इस दौरान अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर उपस्थिति में बिहार के सभी पंचायतों, प्रखंडों और जिलों से जन सुराज से जुड़े लोग शामिल होंगे. जन सुराज की तरफ से एक करोड़ लोगों को मिलाकर एक राजनीतिक दल बनाने का दावा किया गया है. 

51
आज राजनीतिक दल बन जाएगा जन सुराज अभियान, गांधी मैदान में नहीं मिली जगह तो यहां हो रहा कार्यक्रम 2

अगले साल होने वाला चुनाव लड़ेगी जन सुराज- पीके 

प्रशांत किशोर पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि जन सुराज बिहार के अगले विधानसभा चुनाव में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगा और आगामी चार विधानसभा उप-चुनाव में भी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें : Gaya News : रिश्वत लेकर आचरण व पासपोर्ट बनवा रही थी महिला सिपाही, SSP ने किया सस्पेंड

एक दर्जन देशों से पहुंच रहे हैं पीके के मेहमान

प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार के अलावा बड़े इवेंट मैनेजर के रूप में भी अपने इस कार्यक्रम की तैयारी करा रहे हैं. पूरे बिहार में पीले रंग में रंगी जन सुराज की गाड़ी घूमकर माहौल बना रही है तो राजधानी पटना में इसे मेगा इवेंट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है. पटना के गांधी मैदान में जगह नहीं मिली तो वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में पीके की पार्टी का पहला कार्यक्रम हो रहा है.

पटना एयरपोर्ट के बगल में है वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड

यह पटना एयरपोर्ट के बगल में है और यहां आम आबादी अमूमन कम जाती है. इसे देखते हुए लोगों को उस तरफ मोड़ने के लिए कई तरह की तकनीकी तैयारी भी रखी गई है. पीके की पार्टी गठन के इस कार्यक्रम में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी सहित 10 देशों से मेहमानों को बुलाया गया है. वह यहां बिहार और बिहारी की ताकत देखेंगे. दूसरी तरफ उन्हें बुलाकर इस इवेंट को वैश्विक बनाने की तैयारी की गई है.

ये भी पढ़ें : Patna Metro : पटना में इस दिन दौड़ेगी बिहार की पहली मेट्रो, जानें किन जगहों पर रहने वाले लोगों को मिलेगा फायदा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें