26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: TMBU में 9 असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती, उर्दू-मैथिली पर सस्पेंस जारी

Bhagalpur News: TMBU में गणित विषय के नौ सहायक प्राध्यापकों की पोस्टिंग पीजी और कॉलेजों में कर दी गई है. लेकिन मैथिली और उर्दू विभाग में सहायक प्राध्यापकों की पोस्टिंग अब तक नहीं की गई है.

Bhagalpur News: तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी (TMBU) को बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग से गणित विषय में मिले नौ असिस्टेंट प्रोफेसर की पीजी व कॉलेजों में पोस्टिंग कर दी गयी है. कुलपति प्रो जवाहर लाल के निर्देश पर रजिस्ट्रार डॉ विकास चंद्र ने मंगलवार को संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है.

इन शिक्षकों की हुई पोस्टिंग

जारी अधिसूचना के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर अरशद उज्जमा को जेपी कॉलेज नारायणपुर, मधुसूदन बेरा को पीजी गणित विभाग, बबली कुमारी को मदन अहिल्या कॉलेज नवगछिया, प्रीति कुमारी को एसएम कॉलेज, प्रभात वत्स को मारवाड़ी कॉलेज, पुष्प कुमार राय को टीएनबी कॉलेज, कुंदन कुमार को बीएन कॉलेज, सुबोध कुमार को एसएसवी कॉलेज कहलगांव व विनोद कुमार को मुरारका कॉलेज सुल्तानगंज में पोस्टिंग की गयी है. इससे पहले सभी असिस्टेंट प्रोफेसर का काउंसिलिंग विवि में किया गया था. हालांकि उर्दू व मैथिली विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर की अबतक पोस्टिंग नहीं की गयी है. पोस्टिंग को लेकर असिस्टेंट प्रोफेसर विवि का चक्कर लगा रहे हैं.

गेस्ट शिक्षक का एसएम कॉलेज में स्थानांतरण

मारवाड़ी कॉलेज के गणित विभाग में तैनात गेस्ट शिक्षक डॉ रमानंद रमण का स्थानांतरण एसएम कॉलेज में किया गया है. कुलपति प्रो जवाहर लाल के आदेश पर रजिस्ट्रार डॉ विकास चंद्र ने अधिसूचना जारी की है. गेस्ट शिक्षक को तत्काल नये स्थान पर योगदान देने का निर्देश दिया गया है.

टीएमबीयू के स्वास्थ्य सेंटर में महिला चिकित्सक की होगी नियुक्ति

टीएमबीयू के स्वास्थ्य केंद्र में महिला चिकित्सक की जल्द नियुक्ति होगी. इसे लेकर पीआरओ ने कुलपति प्रो जवाहर लाल के हवाले से बताया की इस दिशा में पहल शुरू करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है. पीआरओ ने बताया की जो महिला डॉक्टर विश्वविद्यालय हेल्थ सेंटर में नियुक्ति चाहती हैं. एक सप्ताह के अंदर आवेदन सह बायोडाटा के साथ कुलपति कार्यालय में जमा कराये.

इसे भी पढ़ें: Bihar News: बिहार सरकार की इस योजना से 12500 युवाओं को मिलेगा रोजगार, 15 अक्टूबर तक करें आवेदन

टीएमबीयू में गेस्ट शिक्षक अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 15 से

टीएमबीयू में सोशल साइंस व मानविकी विषय में गेस्ट शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू 15 अक्टूबर से शुरू होगा. कुलपति प्रो जवाहर लाल ने हरी झंडी दे दी है. उन्होंने सामान्य शाखा ए के सेक्शन ऑफिसर को निर्देश दिया है कि संबंधित विषय के आवेदकों को इंटरव्यू की सूचना समय से भेज दें. पीआरओ ने कहा कि बाढ़ के कारण टीएमबीयू में 27 सितंबर से शुरू होने वाले गेस्ट फैकल्टी की इंटरव्यू प्रक्रिया को तत्काल अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब पुनः इंटरव्यू की प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है.

इस वीडियो को भी देखें: मोदी के ‘हनुमान’ क्यों हुए नाराज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें