22.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement
Live Blog

PM Modi Jharkhand Visit LIVE: पीएम मोदी दो अक्टूबर को आएंगे झारखंड, हजारीबाग से देंगे 83300 करोड़ की सौगात

PM Modi Jharkhand Visit LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अक्टूबर को हजारीबाग आएंगे. यहां से देश को 83300 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे. दोपहर 1:10 बजे विशेष विमान से वे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से हेलीकॉप्टर से हजारीबाग के लिए रवाना होंगे. लेटेस्ट जानकारी के लिए बने रहें प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में.

लाइव अपडेट

जनजातीय समुदाय से संवाद करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कमजोर जनजातीय समुदाय से संवाद करेंगे. पीएम जनमन के तहत 1360 करोड़ रुपये से अधिक लागत की परियोजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास करेंगे. इसमें 1380 किलोमीटर से अधिक सड़कें, 120 आंगनबाड़ी, 250 बहुउद्देशीय केंद्र और 10 स्कूल छात्रावास शामिल हैं. इसके अलावा तीन हजार गांवों में 75 हजार से अधिक विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों (पीजीटी) के घरों का विद्युतीकरण, 275 मोबाइल मेडिकल इकाइयों का संचालन और 500 आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन की शुरुआत होगी.

धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान का करेंगे शुभारंभ

‘धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान’ में 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 549 जिलों और 2,740 प्रखंडों में पांच करोड़ से अधिक जनजातीय लोगों को जोड़ा जायेगा. इसका उद्देश्य केंद्र सरकार के 17 मंत्रालयों और विभागों द्वारा सामाजिक बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य, शिक्षा, आजीविका में महत्वपूर्ण विकास करना है. जनजातीय समुहों के लिए शैक्षिक बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री 40 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे और 2,800 करोड़ रुपये से अधिक लागत के 25 इएसआरएस की आधारशिला रखेंगे.

हेलीकॉप्टर से हजारीबाग के लिए होंगे रवाना

हजारीबाग में होनेवाले प्रधानमंत्री के दोनों कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन व प्रदेश भाजपा की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से दिन के 1.10 बजे रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद हेलीकॉप्टर से हजारीबाग के लिए रवाना होंगे.

17 दिनों में दूसरी बार झारखंड का दौरा

झारखंड में प्रदेश भाजपा के ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भोगनाडीह से की थी. पिछले 17 दिनों के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह झारखंड का दूसरा दौरा है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को जमशेदपुर आये थे. उन्होंने यहां से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था. साथ ही प्रदेश भाजपा की ओर से आयोजित सभा को भी संबोधित किया था.

पीएम मोदी 83,300 करोड़ रुपए की योजनाओं की देंगे सौगात

PM Modi Jharkhand Visit LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अक्टूबर को हजारीबाग से देश को 83,300 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे. इसके साथ ही पूरे देश के लिए ‘धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान’ की शुरुआत करेंगे. इस अभियान पर 79,150 करोड़ रुपये से अधिक खर्च होंगे. 40 एकलव्य स्कूलों का उदघाटन और 25 एकलव्य स्कूलों की आधारशिला रखेंगे. मटवारी मैदान में भाजपा की परिवर्तन यात्रा का समापन भी करेंगे. मंगलवार को केंद्रीय जनजातीय मामले के मंत्री जुएल उरांव ने कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें