24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेंगू वार्ड में 6 मरीज इलाजरत, बचाव के प्रति रहें सजग

डेंगू संक्रमण बढ़ने के कारण नये-नये क्षेत्र डेंगू प्रभावित हो रहे हैं.

– मंगलवार को सदर अस्पताल डेंगू के एक नये संभावित मरीज को किया गया भर्ती

प्रतिनिधि, मुंगेर

————————-

डेंगू का कहर लगातार जिले में बढ़ता जा रहा है. जिसके कारण डेंगू के कंफर्म व संभावित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, हलांकि मंगलवार का दिन मुंगेर के लिये डेंगू संक्रमण मामले में काफी राहत भरा रहा. मंगलवार को जहां एलाइजा जांच में डेंगू का एक भी कंफर्म पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया. वैसे वार्ड में कुल 6 मरीज इलाजरत हैं.

सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ रमन कुमार ने बताया कि मंगलवार को एलाइजा जांच में डेंगू का एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया. जबकि एक संभावित मरीज एनएस-1 को पॉजिटिव पाये जाने के बाद भर्ती किया गया. जो लखीसराय जिले के घोसैठ निवासी 19 वर्षीय नीतीश कुमार है. जबकि मंगलवार तक वार्ड में कुल 6 मरीज इलाजरत हैं. जिसमें मकससपुर निवासी 19 वर्षीय स्वीटी कुमारी, रायसर निवासी 15 वर्षीय प्रियांशु कुमार, लल्लू पोखर निवासी 16 वर्षीय साक्षी कुमारी, सुंदरपुर निवासी 30 वर्षीय विभाष शेखर, बासुदेवपुर निवासी 28 वर्षीय विक्की कुमार शामिल है.

बचाव के प्रति रहें सजग

अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि जिले में डेंगू संक्रमण बढ़ने के कारण नये-नये क्षेत्र डेंगू प्रभावित हो रहे हैं. ऐसे में बचाव के प्रति सजग रहें. उन्होंने कहा कि सोते समय हमेशा मच्छरदानी का प्रयोग करें तथा अपने घर और आसपास पानी जमा न होने दें. वहीं हमेशा ताजा भोजन करें और अपने आसपास के लोगों को भी डेंगू से बचाव के प्रति सजग करें. उन्होंने कहा कि यदि किसी मरीज में तेज बुखार, सर दर्द, बदन दर्द की शिकायत होती है तो तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर चिकित्सक से परामर्श लें.

B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें