24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आपदा को बनाया अवसर, बाढ़ से घिरे दियारा में कर रहा था हथियार का निर्माण

मौत के सामान तैयार कर इधर-उधर भेज दिया गया है

– मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह दियारा में मिनीगन फैक्टरी का उद्भेदन, दो गिरफ्तार

मुंगेर

आपदा हमेशा कष्टप्रद होता है यह सर्वविदित है, लेकिन मुंगेर में आपदा को हथियार कारोबारियों ने अवसर में बदल लिया और बाढ़ से घिरे पानी के बीच बरदह दियारा में ऊंचे स्थान पर मिनीगन फैक्टरी का संचालन करने लगा. जहां न जाने कितने मौत के सामान तैयार कर इधर-उधर भेज दिया गया है. मुफस्सिल थाना पुलिस ने जब नाव से उक्त स्थान पर पहुंच कर छापेमारी की तो दंग रंग रही है. जहां पर दो कारीगर हथियारों को तैयार कर रहा था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मौके पर अर्धनिर्मित पिस्टल व हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया.

एसडीपीओ सदर राजेश कुमार ने बताया कि सोमवार को सूचना मिली कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह दियारा क्षेत्र में मिनीगन फैक्टरी संचालित कर हथियार का निर्माण किया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस टीम नाव से गंगा पार कर दियारा क्षेत्र पहुंची. बाढ़ से घिरे पानी के बीच ऊंचे सूखे टीले की घेराबंदी कर छापेमारी की गयी. जहां पर पुलिस ने तीन मिनीगन फैैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए 3 बेश मशीन, 6 अर्धनिर्मित पिस्टल, 1 ड्रील मशीन, 5 बैरल, 2 अर्धनिर्मित मैगजीन सहित भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया. जबकि हथियार बनाते मिर्जापुर बरदह निवासाी मो. इम्तेयाज और मो. हसनैन उर्फ सोनु को गिरफ्तार किया. जिसके विरुद्ध मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

नाव से पहुंच कर बनाता था हथियार

बाढ़ के कारण एक बड़ी आबादी दियारा क्षेत्र से निकल कर बाहर आ गये है. जो बाढ़ का पानी घटने के बाद भी घर वापस नहीं लौट सके है. दियारा क्षेत्र आज भी पानी में डूबा हुआ है. लेकिन पानी घटने के पर कुछ ऊंचे स्थान सूख गये है. हथियार निर्माता नाव से सुबह होते ही वहां पहुंच जाते थे. जो दिन भर वहां हथियार निर्माण करते थे. वह निर्मित हथियार को लेकर पुन: नाव से गांव लौट जाता था. जबकि हथियार बनाने का सामान वहीं छोड़ देता था. पिछले एक सप्ताह से गिरफ्तार हथियार निर्माताओं का यहीं सिलसिला चल रहा था. जिसका उद्भेदन पुलिस ने किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें