29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ ग्रस्त इलाके के लिए दो लाख क्लोरीन की गोलियां दीं

बाढ़ ग्रस्त इलाके के लिए दो लाख क्लोरीन की गोलियां दीं

चिकित्सकों की टीम भी इलाके में हुई तैनात

मुजफ्फरपुर.

बाढ़ ग्रस्त इलाके में पानी भरने के बाद बीमारियों का डर सताने लगा है. डायरिया के अलावा अन्य संक्रामक रोगों की आशंका है. इसीलिए बाढ़ग्रस्त एरिया में स्वास्थ्य विभाग की टीम उतर चुकी है. इस टीम के पास क्लोरीन की दो लाख गोलियां हैं. इसमें एक गोली 20 लीटर पानी को जीवाणु रहित करने के लिए इस्तेमाल में लायी जानी है. इस गोली के प्रयोग से जल जनित बीमारियों से लोग खुद को बचा सकेंगे. क्लोरीन की गोलियों के अलावा बुखार, पेट दर्द व एंटी एलर्जी की दवाएं भी ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीम को उपलब्ध करायी गयी हैं.

न केवल दवाएं, बल्कि करीब एक हजार स्पेशल फूड पैकेट भी बाढ़ग्रस्त एरिया में स्वास्थ्य विभाग की टीम बांटेगी. बाढ़ग्रस्त कटरा, औराई, गायघाट व मीनापुर में डायरिया न फैले, इसके लिए विभाग ने पहले ही टीम को तैनात कर दिया है.क्योंकि पानी भरने के बाद स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति इलाके के लोगों में नहीं हो पा रही है. ट्यूबवेल या तो चल ही नहीं पा रहे हैं, या चल रहे हैं तो दूषित पानी दे रहे हैं. सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार ने कहा कि संबंधित पीएचसी में भी बेड की संख्या बढ़ाने को कहा गया है. इसके साथ ही दवाओं की खेप भी भेजी जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें