24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मधुपुर में आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका संघ के सदस्यों ने मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की घोषणा की

डाक बंगला मैदान में आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका संघ मधुपुर इकाई की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से हड़ताल पर जाने निर्णय लिया गया. संघ इस संबंध में सीडीपीओ को मांग पत्र सौंपा.

मधुपुर . शहर के डाक बंगला मैदान में मंगलवार को आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ मधुपुर इकाई के सदस्यों की बैठक हुई. बैठक में सर्वसमिति से यह निर्णय लिया गया कि आगामी पांच अक्टूबर से अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे. इसको लेकर सेविका सहायिका संघ प्रखंड अध्यक्ष शोभा राजहंस ने कहा कि लगातार वे लोग अपने मांगों को सरकार के सामने रख रहे है. उसके बावजूद उनकी मांगों पर कोई भी उचित कार्रवाई सरकार द्वारा नहीं की जा रही है. इसे ध्यान में रखते हुए वे लोग पांच अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. बैठक के बाद संघ के सदस्य सीडीपीओ कार्यालय पहुंचे और नीतू कुमारी को आठ सूत्री मांग पत्र सौंपा. ज्ञापन में प्रमुख मांगों में विभाग द्वारा जारी सेवा शर्त नियमावली की अधिसूचना संख्या 2238, 2239 में आंशिक संशोधन हेतु पूर्व समर्पित आवेदन पर अविलंब विचार हो. सहायक अध्यापक के समान आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को मानदेय दिया जाय. साथ ही मानदेय का भुगतान केंद्राश व राज्यांश मद की राशि एक साथ समय से हो. तथा इसके समय पर भुगतान के लिए चक्रिय कोष की व्यवस्था हो. वही सेवानिवृत्ति के बाद सेविका को 10 लाख व सहायिका को 5 लाख एक मुश्त सेवानिवृत्ति का लाभ मिले. साथ अंतिम मानदेय पर 50 प्रतिशत पेंशन के रूप में भुगतान की स्वीकृति दी जाय. संघ के सदस्यों ने कहा कि उपरोक्त मांगों के अलावा भी आंगनबाड़ी केंद्र में पोषाहार की राशि बाजार दर पर उपलब्ध कराने के साथ ही अन्य मांग शामिल है. मौके पर संगीता देवी, रीना दास, मुशर्रफ जहां, नेहा देवी, उमा देवी, सबरुन निशा, परवीन निशा, सोहिना खातून, सुधा देवी, इंदु देवी, सहला परवीन, रुखसाना खातून, सोनी देवी, नेमत परवीन, फातिमा नाज, इशरत परवीन, बैजू कमारी, फरीदा खातून, बेबे देवी, चंपा कुमारी, अनिता देवी समेत दर्जनों सेविका- सहियकाएं मौजूद थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें