28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिमांड में हस्ताक्षर से पूर्व योजनाओं का करें भौतिक सत्यापन : बीडीओ

नारायणपुर प्रखंड सभागार में मंगलवार को बीडीओ मुरली यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस अवसर पर मनरेगा, आवास और 15 वित्त निधि की समीक्षा की.

नारायणपुर. नारायणपुर प्रखंड सभागार में मंगलवार को बीडीओ मुरली यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस अवसर पर मनरेगा, आवास और 15 वित्त निधि की समीक्षा की. इस दौरान बीडीओ ने कहा कि सभी पंचायत सचिव और मुखिया योजनाओं के डिमांड में हस्ताक्षर करने से पूर्व भौतिक सत्यापन कर लें. क्योंकि भविष्य में किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर परेशानी हो सकती है. कुछ योजनाओं में जानकारी मिल रही है कि बिना कार्य के राशि निकल रही है, जो बिल्कुल गलत है. लोग पंचायत से आकर प्रखंड में बेवजह भीड़ कर रहे हैं. इससे कार्य प्रभावित हो रहा है. पंचायत सचिव, मुखिया, कनीय अभियंता और रोजगार सेवक पंचायत भवन में बैठकर योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करें. छोटे-मोटे कार्यों को पंचायतस्तर पर ही निष्पादित करें. योजनाओं की सटीक जानकारी वार्ड सदस्यों के पास होती है उनका सहयोग किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि यह भी जानकारी मिल रही है कि कई पंचायतों में 15वें वित्त की राशि जमा रखा है. यह नियम के विरुद्ध है. पंचायत को आयी राशि का सदुपयोग करें. 15वें वित्त की राशि से सभी मतदान केंद्रों में लाइट की व्यवस्था करें. दुर्गा पूजा में मंदिरों में सीसीटीवी कैमरा लगे यह संबंधित मुखिया सुनिश्चित करें. मतदान केंद्रों में बिजली, पानी, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो इसका ध्यान रखें. अबुआ आवास योजना का रजिस्ट्रेशन हो चुका है लाभुकों से मिलकर आवास निर्माण के लिए प्रेरित करें. मौके पर जेइ जीतेंद्र टुडू, कुंदन कुमार, कैलाश कुमार, अमित कुमार, मुखिया कृष्ण सोरेन, बबलू किस्कू, पान हांसदा, वीरेंद्र प्रताप हेंब्रम, कंप्यूटर ऑपरेटर प्रशांत कुमार, उदय ओझा आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें