24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Begusarai News : गंगा के जल स्तर में वृद्धि से फैला बाढ़ का पानी, सड़क क्षतिग्रस्त

Begusarai News : गंगा के जलस्तर में एक बार फिर वृद्धि होने से आम जन जीवन अस्त व्यस्त होने के साथ सड़क समेत विद्यालय में पानी हो जाने से सात विद्यालय का पठन पाठन बंद हो गया है.

बछवाड़ा. गंगा के जलस्तर में एक बार फिर वृद्धि होने से आम जन जीवन अस्त व्यस्त होने के साथ सड़क समेत विद्यालय में पानी हो जाने से सात विद्यालय का पठन पाठन बंद हो गया है. विद्यालय पहुंचने के लिए शिक्षक शिक्षिका को नाव का सहारा लेना पड़ता है. बताते चलें कि पिछले दिनों गंगा नदी के पानी में लगातार कमी आने से आम लोगों समेत किसानों के चेहरे खुशी देखने को मिला था. लेकिन फिर तीसरी बार गंगा के जलस्तर में हो रही वृद्धि के बाद किसानों के चेहरे पर मायुसी साफ झलक रही है.बछवाड़ा प्रखंड के दियारे पांच पंचायत के निचले हिस्से से बाढ़ का पानी निकला नहीं कि फिर गंगा का पानी बढ़ने लगा. जिस कारण विशनपुर पंचायत के निचले हिस्से के सड़कों पर फिर दो फीट व सात विद्यालय परिसर में पानी करीब दो से तीन फीट हो गया. जहां लोगों को एक जगह से दूसरे जगह जाने समेत विद्यालय जाने के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं. विशनपुर पंचायत के मुखिया उदय कुमार राय ने बताया की जलस्तर में कमी के साथ ही स्थिति सामान्य होने लगी थी, लेकिन तीन दिनों से एक बार फिर से नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगी है, जिस कारण विशनपुर चमथा एक दो, तीन पंचायत समेत दादुपुर के निचले इलाके समेत सड़कों पर पानी आ गयी है. जिससे आने-जाने में परेशानी हो रही है. उन्होंने बताया कि हमलोग बाढ़ के प्रकोप से ऊबड़ नही पाए थे कि दोबारा बाढ़ जैसी स्थिति होने लगी है. ऐसे में निश्चित रूप से सामान्य हुई स्थिति दुबारा बिगड़ जाएगी. सबसे ज्यादा किसानों को नुकसान उठाना पड़ेगा. सही समय पर फसल की बुआई नही हो पायेगी. मवेशी के लिए चारा की व्यवस्था नहीं हो पाएगा. विभिन्न सड़क जर्जर हो चुका है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें