24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Begusarai News : ईंट की राशि नहीं मिली, तो ठेकेदार ने जेसीबी से उखाड़ दी सड़क

Begusarai News : ईंट लगाने पर राशि नहीं मिलने से आक्रोशित संवेदक ने जेसीबी से सड़क ही उखाड़ लिया. जिससे इस राह से से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

गढ़पुरा. ईंट लगाने पर राशि नहीं मिलने से आक्रोशित संवेदक ने जेसीबी से सड़क ही उखाड़ लिया. जिससे इस राह से से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यह मामला गढ़पुरा प्रखंड के मालीपुर की है. बताते चलें कि मालीपुर पंचायत भवन से पूर्व मुखिया राजेन्द्र सहनी के घर तक सड़क निर्माण का आधारशिला बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान के द्वारा रखा गया था. इसके बाद मालीपुर के रामनाथ महतों एक वर्ष पूर्व सड़क मरम्मती में लगे राशि की खोज करने लगे. राशि नही मिलने पर राजेन्द्र सहनी के घर के समीप करीब एक सौ फीट तक जेसीबी मशीन से सड़क को तोड़ उसके मलबे को पंचायत भवन पर रख दिया. इसके बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त है. स्थानीय मुखिया प्रदीप साहू ने बताया गया कि बीते साल दुर्गा मेला के समय इस सड़कों में अत्यधिक जलजमाव के कारण मिट्टी एवं ईंट डालकर सड़क को ऊंचा किया गया था जिससे लोगों को चलने में आसानी हुआ. मरम्मती कार्य में रामनाथ महतों की राशि लगी थी और इधर बीते 23 सितंबर को स्थानीय विधायक सूर्यकांत पासवान के द्वारा 14 लाख 99 हजार की लागत से करीब छह सौ फीट सड़क बनाने का शिलान्यास किया गया. इसी को लेकर पहले कार्य में लगा राशि दिलाने की बात पूर्व मुखिया राजेन्द्र सहनी से कहा गया चुकी राजेन्द्र सहनी सीपीआई के नेता हैं और वह विधायक के करीबी भी हैं लेकिन किसी तरह का पहल नही होते देख सोमवार रात करीब 8 बजे सड़क को जेसीबी से तोड़ा जा रहा था कुछ दूर तोड़ने के उपरांत गढ़पुरा थाना से पुलिस पदाधिकारी पहुंचकर सड़क तोड़ने से मना कर दिया. इधर ग्रामीण पवन पाठक, विश्वास पाठक, विकास कुमार, दीपक सहनी,जफर इकबाल, मुकेश कुमार, कुंदन कुमार, अमित कुमार समेत कई लोगों ने बताया कि दुर्गा पूजा के समय इस तरह से सड़क तोड़कर समाज को कलंकित करने का काम किया है. पूर्व मुखिया राजेन्द्र सहनी ने कहा सड़क तोड़ना जघन्य अपराध है दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिये. इधर गढ़पुरा बीडीओ हरिमोहन कुमार ने कहा कि सड़क तोड़ना कानूनन अपराध है. जानकारी के बाद पुलिस को भेजकर सड़क तोड़ने पर रोक लगाया गया है. बीपीआरओ को जांच के लिए कहा गया है जांचोपरांत दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें