24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्मार्ट मीटर के विरोध में सड़क पर उतरे राजद नेता

स्मार्ट मीटर के खिलाफ मंगलवार को राजद के द्वारा जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय के समीप धरना दिया गया. जहानाबाद सदर प्रखंड मुख्यालय पर आयोजित धरना की अध्यक्षता राजद के प्रखंड अध्यक्ष अरविंद चौधरी ने की. इस मौके पर वक्ताओं ने बिहार सरकार द्वारा लोगों के घरों में लगाये जा रहे स्मार्ट मीटर पर तुरंत रोक लगाने की मांग की.

जहानाबाद

. स्मार्ट मीटर के खिलाफ मंगलवार को राजद के द्वारा जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय के समीप धरना दिया गया. जहानाबाद सदर प्रखंड मुख्यालय पर आयोजित धरना की अध्यक्षता राजद के प्रखंड अध्यक्ष अरविंद चौधरी ने की. इस मौके पर वक्ताओं ने बिहार सरकार द्वारा लोगों के घरों में लगाये जा रहे स्मार्ट मीटर पर तुरंत रोक लगाने की मांग की. उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर जनता का खून चूस रही है. मार्च 25 तक सरकार ने दो करोड़ उपभोक्ताओं के घरों में स्मार्ट मीटर लगाने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए सरकार ने लोगों से कोई राय नहीं ली है, उल्टे उपभोक्ताओं के घरों में जबरन स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है. इसके लिए सरकार ने दो प्राइवेट कंपनियों से करार किया है. इन कंपनी के थ्रू सरकार में बैठे लोग और बिहार के नौकरशाह मोटा कमीशन वसूल रहे हैं.

बिहार की जनता प्राकृतिक आपदाओं से त्रस्त है. उत्तर बिहार में बाढ़ प्रलय मचा रहा है. वहीं दक्षिण बिहार के किसान अनिश्चित वर्ष पर निर्भर हैं. उधर सरकार 2200 करोड़ रुपये की बिजली दूसरे राज्यों को बेच रही है. अन्य राज्यों में जहां की सरकार है वहां की जनता को 200 यूनिट प्रति माह फ्री बिजली दे रही है वहीं बिहार सरकार बिजली के नाम पर बिहार की जनता का शोषण कर रही है. एक तो यहां बिजली की दर बहुत ज्यादा है. उस पर स्मार्ट मीटर लगाकर अनाप-शनाप बिल भेजा जा रहा है. स्मार्ट मीटर के कारण लोगों के बिजली का बिल 2 गुना तक बढ़ गया है. केंद्र और राज्य सरकार की अक्रमान्यता और पूंजीवादियों द्वारा लूट मचाए जाने के कारण यहां की जनता वैसे ही महंगाई की मार से त्रस्त हो रही है. उस पर स्मार्ट मीटर के बड़े हुए बिजली बिल ने उसकी कमर तोड़ दी है. उन्होंने कहा कि राजद जनता का यूं ही शोषण होता हुआ नहीं देख सकती है. बताओ ने कहा कि सरकार को स्मार्ट मीटर लगाना बंद करना होगा. धरना के बाद प्रखंड राजद का एक प्रतिनिधिमण्डल प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिलकर मांगों का एक ज्ञापन दिया. सदर प्रखंड पर आयोजित धरना को संबोधित करने वालों में सदर विधायक, प्रखंड अध्यक्ष अरविंद चंद्रवंशी, जिला राजद के महासचिव परमहंसराय, सांसद प्रतिनिधि धर्मपाल यादव, बैकुंठ यादव छोटे मुखिया गोपाल वर्मा, फते खान, पप्पू यादव, गोपाल यादव बबलू और कामेश्वर पासवान सहित अन्य लोग शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें