24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ में डूबी बच्ची का दूसरे दिन निकाला शव

जोकीहाट नगर पंचायत के धनपुरा वार्ड संख्या पांच की उम्मे हबीबा, उम्र 13 वर्ष, पिता मौलवी इमतियाज सोमवार को बलुवा धार में नहाने के दौरान पांव फिसलने से गहरे पानी में डूब गयी थी. मंगलवार की सुबह एसडीआरएफ टीम की मदद से बच्ची के शव को बलुवा धार से बरामद किया गया.

जोकीहाट. जोकीहाट नगर पंचायत के धनपुरा वार्ड संख्या पांच की उम्मे हबीबा, उम्र 13 वर्ष, पिता मौलवी इमतियाज सोमवार को बलुवा धार में नहाने के दौरान पांव फिसलने से गहरे पानी में डूब गयी थी. मंगलवार की सुबह एसडीआरएफ टीम की मदद से बच्ची के शव को बलुवा धार से बरामद किया गया. जोकीहाट पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल अररिया भेज दिया. पूर्व मंत्री सह विधायक शाहनवाज आलम मृतक के परिजनों को सांत्वना दी. जोकीहाट नगर पंचायत की मुख्य पार्षद बीबी सफीदन ने भी दुख प्रकट किया. उन्होंने मृतक के आश्रितों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की जिला पदाधिकारी से मांग की है. इस तरह बाढ़ में डूबकर मरने वालों की संख्या जोकीहाट प्रखंड में तीन पहुंच गयी है.

सौरा धार में डूबी बच्ची का शव हुआ बरामद

पलासी. प्रखंड क्षेत्र के चौरी पंचायत के चौरी गांव वार्ड संख्या 11 में सोमवार को खेलने के क्रम में पांव फिसलने से सौरा धार में डूबने से लापता हो गयी. काफी खोजबीन के बाद बच्ची नहीं मिली. वहीं बच्ची का शव मंगलवार को सौरा धार में बरामद किया गया. मृतका बच्ची की पहचान चौरी मंडल टोला गांव के संजीत मंडल के पुत्री पायल कुमारी उम्र 07 वर्ष के रूप में हुई है. घटना की सूचना पर स्थानीय पंचायत के मुखिया कृपानंद सिंह सरदार, पूर्व पंसस उबेद आलम, पंसस संगीता झा मृतक के घर पहुंच कर घटना की जानकारी ली. बच्ची की शव को देखते ही परिजनों में कोहरा मच गया. मुखिया कृपानंद सिंह सरदार ने प्रशासन से उचित मुआवजे देने की मांग की है.

नदी में डूबने से अधेड़ का मौत, परिजनों में मचा कोहराम

परवाहा. रानीगंज थाना क्षेत्र के कोशकापुर उत्तर पंचायत के वार्ड संख्या 01 में मरिया धार में डूबने से एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक कोशकापुर उत्तर पंचायत वार्ड संख्या 01 निवासी 50 वर्षीय सीकेन ऋषिदेव पिता रामबरन ऋषिदेव हैं. जानकारी अनुसार, सीकेन ऋषिदेव सोमवार की शाम में ही भैंस चराने बहियार गया था. बहियार से भैंस लाने के दौरान मरिया धार के गहरे पानी में डूब गया. मंगलवार के सुबह मरिया धार में मछली मारने के दौरान मछुआरों को सीकेन ऋषिदेव का शव मिला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को अंतिम संस्कार के लिये सौंप दिया है. घटना के बाद से मृतक की पत्नी ममता देवी सहित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

स्नान करने के क्रम में बच्ची की डूबने से मौत

ताराबाड़ी. अररिया प्रखंड के चरारनी गांव में मंगलवार को सात वर्षीया बच्ची की पानी में डूबने से मौत हो गयी. घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. जानकारी अनुसार, ताराबाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत बटुरबाड़ी पंचायत के वार्ड संख्या 17 निवासी मो तौकीर आलम की सात वर्षीय पुत्री रुकैया स्नान करने के लिए घर के बगल मरिया धार गयी थी. गहरे पानी में चले जाने से वह डूब गयी. सूचना पर स्थानीय ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद शव को गहरे पानी से निकाला.सूचना मिलते ही ताराबाड़ी पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल अररिया भेज दिया. इधर घटना के बाद मृतका की मां सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

सर्पदंश से एक की मौत, परिजनों में कोहराम

कुर्साकांटा. सोमवार की रात सौरगांव पंचायत के धनगामा वार्ड संख्या 05 में सर्प दंश से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मसन लाल मंडल पिता दुर्गानंद मंडल के रूप में की गयी है. बताया जाता है कि मसन लाल किसी कार्य से बाहर गया था. चारों तरफ बाढ़ का पानी होने से अंधेरे में उसे सर्प डंस लिया. पीएचसी ले जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गयी. मौत की खबर सुनते ही परिजनों का रो रोकर बुरा हाल रहा. वहीं सीओ आलोक कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल अररिया भेजा जा रहा है. सर्प दंश में मिलने वाली मुआवजा का भुगतान पीड़ित परिवार को किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें