24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News. कोसी नदी के जलस्तर में कमी के बाद परेशानी

कोसी नदी के जलस्तर में लगातार कमी आ रही है. वहीं भूतही बलान, तिलयूगा एवं कमला नदी के बाढ़ का पानी अभी भी कई गांवों में फैला हुआ है.

Madhubani News. मधेपुर. कोसी नदी के जलस्तर में लगातार कमी आ रही है. वहीं भूतही बलान, तिलयूगा एवं कमला नदी के बाढ़ का पानी अभी भी कई गांवों में फैला हुआ है. कोसी नदी के जलस्तर में कमी आने के बावजूद बाढ़ से प्रभावित गढ़गांव, मैनाही, परियाहि, भवानीपुर, बक्सा, बासीपैट्टी, बकुआ, भरगामा गांव के लोगो की जिंदगी अभी भी सामान्य नहीं हुई है. बाढ़ से प्रभावित इन गांव में दर्जनों परिवारों को अर्श से फर्श पर ला दिया है. दर्जनों परिवारों का जहां फूस का घर गिर गया वहीं अचानक बाढ़ का पानी घर में आने से लोगों का गेंहू, चावल सहित घर की अन्य सामग्री पानी में बर्बाद हो गया. हालांकि अब अधिकांश परिवार के लोगों के घरों से बाढ़ का पानी बाहर निकल गया है. बावजूद विस्थापित परिवार को अभी अपने घर में लौटने के लिए कुछ वक्त लगेगा. सबसे बड़ी समस्या अब लोगों को शुद्ध पेयजल, मवेशी का चारा को लेकर हो रहा है. गांव की अधिकांश सड़कें टूट चुकी है. इधर स्थानीय प्रशासन द्वारा विस्थापित परिवारों के लिए पॉलीथिन का वितरण किया गया है. वहीं बाढ़ राहत शिविर में सामूहिक किचेन की व्यवस्था कर रखी है. बाढ़ से विस्थापित लोगों के बीच निजी स्तर से खाने की सामग्री चूरा, बिस्किट कपड़ा आदि का वितरण किया जा रहा है. बासीपट्टी उपस्वास्थ्य केंद्र पर 24 घंटे चिकित्सक की ड्यूटी लगाई गई है. बाढ़ से प्रभावित लोग सरकार एवं शासन की ओर टकटकी निगाहों से देख रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें