24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Brother killed by slitting throat in land dispute: भूमि विवाद में सहोदर भाई की गला रेतकर हत्या, आरोपित गिरफ्तार

Brother killed by slitting throat in land dispute:

Brother killed by slitting throat in land dispute: सरायरंजन : मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदापट्टी गांव स्थित वार्ड 9 में पैतृक जमीन के विवाद में बड़े भाई ने सहोदर छोटे भाई की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी. मंगलवार सुबह घर के बरामदे पर खून से लथपथ शव बरामद हुआ. मृतक की पहचान गांव के ही वार्ड 09 निवासी स्व. उमा प्रसाद सिंह के छोटे पुत्र 22 वर्षीय मुकेश कुमार के रूप में हुई है. ग्रामीणों से घटना की सूचना मिलने के बाद दलबल के साथ पहुंचे मुसरीघरारी थानाध्यक्ष फैजुल अंसारी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. मृतक के परिजन व आसपास के लोगों ने घटना के बारे में पूछताछ की. पुलिस की एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किये. इसके बाद पुलिस मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंची. मृतक के गला और सिर पर धारदार हथियार से गहरे जख्म का निशान हैं. इधर, घटनास्थल पर प्रारंभिक अनुसंधान में पुलिस को कई अहम सुराग मिले. इसके आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतक के बड़े भाई विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक धारदार हथियार (पगड़िया) और खून लगा शर्ट बरामद किया है. एएसपी संजय पाण्डेय ने बताया कि सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में संलिप्त आरोपित मृतक के बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपित ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. घटना का कारण पैतृक जमीन का विवाद बताया है. इस संबंध में आवेदन मिलने ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Brother killed by slitting throat in land dispute: हैदराबाद से दो दिन पूर्व ही घर आया था मुकेश

मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदापट्टी गांव के वार्ड 9 निवासी स्व. उमा प्रसाद सिंह के छोटे पुत्र 22 वर्षीय मुकेश कुमार हैदराबाद में रहकर मजदूरी करते था. वह दो दिन पूर्व ही हैदराबाद से अपने घर आया था. जहां उसका बड़ा भाई विकास अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं. विकास गांव में ई रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं. मुकेश अविवाहित था. जानकारी के अनुसार डेढ़ साल पूर्व दोनों भाई के माता- पिता की बीमारी से एकसाथ मौत हो गई थी. इसके बाद पैतृक जमीन को लेकर मुकेश और विकास दोनों भाइयाें के बीच अनबन हो गई. सूत्रों की मानें तो बड़े भाई विकास अपने हिस्से की जमीन बेच चुका था. छोटे भाई मुकेश के हिस्से की दो-तीन कट्ठा जमीन बची हुई है. ग्रामीणों के अनुसार, हैदराबाद से मुकेश के घर आने से दो दिन पूर्व विकास की पत्नी अपने तीन माह के इकलौते पुत्र को लेकर मायके चली गई. घटना के वक्त विकास और मुकेश घर में अकेले थे. चर्चा है कि घटना से पूर्व विकास और मुकेश के बीच झड़प हुई थी. स्थानीय पुलिस ने घटना को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर जांच करते हुए आरोपित मृतक के बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है. मुसरीघरारी थानाध्यक्ष फैजुल अंसारी ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. मृतक के बड़े भाई को गिरफ्तार किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें