28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Israel Iran Conflict: जवाबी कार्रवाई के भयानक होंगे परिणाम, ईरान ने दी बड़ी धमकी

Israel Iran Conflict: ईरान ने इजरायल पर बड़ा हमला किया है. ईरान की ओर से इजरायल पर सैकड़ों मिसाइलें दागी गई हैं. खाड़ी क्षेत्र में भयंकर  तनाव है. ऐसे में इजराइल अगर पलटवार करता है तो खाड़ी क्षेत्र में युद्ध के कई मोर्चे खुल सकते हैं.

Israel Iran Conflict: ईरान की तरफ से इजराइल के खिलाफ जंग का ऐलान हो गया है. एक साथ सैकड़ों बैलिस्टिक मिसाइल से ईरान पर इजराइल पर धावा बोला. एक के बाद एक कर सैकड़ों मिसाइलों ने तेल अवीव से लेकर कई शहरों को निशाना बनाया. इजराइल में खतरे का अलार्म बजता रहा और ईरानी मिसाइल गिरती रही. खाड़ी क्षेत्र में एक भयंकर युद्ध छिड़ने वाला है. ईरान ने मिसाइल हमले के साथ इसका आगाज कर दिया है. अब देखना है कि इजराइल ईरान के हमले का कैसा जवाब देता है.

जवाबी हमले पर और बड़ी होगी कार्रवाई- ईरान
ईरान ने इजराइल पर जोरदार हमला किया है. हमले के साथ-साथ ईरान ने एक बड़ी धमकी भी दी है.  ईरान ने धमकी देते हुए कहा है कि यदि इजराइल इस अभियान का सैन्य तरीके से जवाब देता है तो उसे और भी कठोर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा. ईरान के मिसाइल हमले के बाद इजराइल में लगातार सायरन की आवाजें गूंजती रही. हालांकि अमेरिकी ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी कि ईरान इजराइल पर बड़ा हमला कर सकता है.

ईरान ने कहा यह हमले की पहली खेप
इधर, मिसाइलों हमले के बाद ईरान की और से एक और प्रतिक्रिया आई है. ईरान ने हमले के बाद कहा कि यह अटैक की पहली खेप है. इस बयान से साफ है कि ईरान ने एक बड़ी रणनीति बना ली है. मंगलवार देर रात ईरान ने हमला किया. अब अगर इजराइल ईरान पर काउंटर अटैक करता है तो खाड़ी क्षेत्र में एक भयंकर युद्ध छिड़ सकता है.

मदद के लिए आगे आया अमेरिका
ईरान इजराइल पर हमले करेगा. अमेरिका ने इसका अलर्ट पहले ही जारी कर दिया था. हालांकि अमेरिका ने ईरान को चेतावनी भी दी थी हमले के गंभीर परिणाम होंगे. लेकिन अमेरिकी चेतावनी को नजरअंदाज कर ईरान ने मिसाइल फायर  कर दी. वहीं हमले के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस सिचुएशन रूम से इजराइल पर हमलों की निगरानी की. अमेरिकी ने अपनी सेना से कहा कि वो ईरान की मिसाइलों को नष्ट करें.

इसे भी पढ़ेंः Iran Missile Attack on Israel: ईरान का इजराइल पर सबसे बड़ा हमला, दागी 100 से ज्यादा मिसाइल, पूरे देश में बजी खतरे की घंटी!

रिपोर्ट में हुआ नसरल्लाह की मौत पर बड़ा खुलासा, जहरीले धुएं में गई थी नसरल्लाह की जान, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें