28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज महालया : गंगा घाटों पर हाइ व लो टाइड पर रहें सतर्क

इस दौरान आम लोगों से पुलिस ने अपील की है कि बुधवार सुबह 9.44 बजे हाइ टाइड और दोपहर 1.12 बजे लो टाइड रहेगा.

कोलकाता. महालया के दिन बुधवार को कोलकाता पुलिस की तरफ से महानगर के सभी गंगा घाटों पर पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गयी है. कोलकाता पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा खुद महानगर के उन गंगा घाटों पर पुलिस की तरफ से किये गये सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया, जहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है. इस दौरान आम लोगों से पुलिस ने अपील की है कि बुधवार सुबह 9.44 बजे हाइ टाइड और दोपहर 1.12 बजे लो टाइड रहेगा. हाइ टाइड के समय गंगा में पानी का स्तर बढ़ जायेगा, इसलिए लोगों को गंगा घाटों पर ज्यादा सतर्क रहने को कहा गया है. घाट पर पानी की ज्यादा गहराई में न जाने को कहा गया है.

इसी के साथ दोपहर को 1.12 बजे लो टाइड के दौरान ज्यादा दूर तक पानी में न जाने को कहा गया है. इन आवेदन को मानने से लोग घाटों पर सुरक्षित रहेंगे. पुलिस की तरफ से सभी छोटे-बड़े गंगा घाट और तालाब में डीएमजी की टीम को तैनात रखा गया है.

पूजा के दौरान प्रदूषण पर नजर रखने का निर्देश

दुर्गापूजा की धूम लगभग शुरू हो चुकी है. दुर्गापूजा को बंगाल को सबसे बड़ा उत्सव माना जाता है. पूजा के दौरान पर्यावरण प्रदूषित नहीं हो, इस पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय हरित अदालत ने निर्देश दिया है. अधिवक्ता अमृता पांडेय ने बताया कि अदालत ने राज्य के मुख्य सचिव से पूजा मंडपों की साज-सज्जा व खाने-पीने को लेकर थर्माकोल के प्रयोग को लेकर रिपोर्ट देने को कहा है.

कई चीजों पर निषिद्ध किया गया है. कोलकाता पुलिस की ओर से बताया गया है कि इस बीच प्रशासन की ओर से कई कदम उठाये गये हैं. इसे लेकर डीसी सेंट्रल ने एक हलफनामा भी जमा दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें