24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रीभूमि में दिखेगा दक्षिण भारत के तिरुपति बालाजी मंदिर का नजारा

इस बार श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के पूजा पंडाल में दक्षिण भारत के तिरुपति बालाजी मंदिर का दर्शन कर पायेंगे. पूजा मंडप को प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर सजाया गया है.

कोलकाता. लेकटाउन स्थित श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब का पूजा पंडाल हर साल सुर्खियों में रहता है. पूजा पंडाल अपने विविध थीम, रोशनी और विस्तृत शिल्प से दर्शकों का दिल जीता है. यहां के पूजा की अपनी एक अलग पहचान है. यहां की कलाकारी और प्रकाश सज्जा दर्शनार्थियों को हर साल आकर्षित करती है. पिछले साल यहां डिज्नीलैंड के थीम पूजा पंडाल का निर्माण किया गया था. इस बार पूजा पंडाल को तिरुपति बालाजी मंदिर का आकार दिया गया है. इस बार श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के पूजा पंडाल में दक्षिण भारत के तिरुपति बालाजी मंदिर का दर्शन कर पायेंगे. पूजा मंडप को प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर सजाया गया है. पंडाल की साज-सज्जा के साथ-साथ लाइटिंग भी काफी आकर्षक है. पूरे इलाके को एलइडी बल्ब से सजाया गया है. यहां प्रकाश सज्जा का काम चंदननगर के कलाकारों ने किया है. चंदननगर की विशेष लाइटें पूरे श्रीभूमि इलाके में जगमगा रही हैं. यहां दर्शनार्थियों के स्वागत के लिए 35 से अधिक एलइडी गेट बनाये गये हैं, जो देवी के अस्त्रों और उनसे जुड़ी किंवदंतियों को प्रदर्शित करेंगे. यहां पूजा परिक्रमा के बाद ऐसा अनुभव होगा, जो श्रद्धालुओं को देवी के प्रति उनकी भक्ति में डूबने पर मजबूर कर देगा. पंडाल के भीतर दुधिया रोशनी में प्रतिमाएं जगमगा रही हैं. मंडप में झूमर लगाये गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें