24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News : शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में दुर्गापूजा के आयोजन को लेकर प्रशासन तैयार

Giridih News : गिरिडीह समाहरणालय सभाकक्ष में डीसी सह जिला दंडाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में दुर्गापूजा के मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर बैठक की गयी.

Giridih News : गिरिडीह समाहरणालय सभाकक्ष में डीसी सह जिला दंडाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में दुर्गापूजा के मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर बैठक की गयी.

Giridih News : गिरिडीह समाहरणालय सभाकक्ष में डीसी सह जिला दंडाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में दुर्गापूजा के मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर बैठक की गयी. बैठक में डीसी ने क्रमवार सभी अनुमंडल/प्रखंडों व थानों से जिले में दुर्गापूजा में विधि व्यवस्था से संबंधित तैयारी के बारे में जानकारी ली. सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व थाना प्रभारी ने बताया कि शांति समिति की बैठक पूर्ण किया जा चुकी है. पूजा पंडाल समितियों के साथ भी बैठक की जा चुकी है. संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर लिया गया है. डीसी ने सभी पदाधिकारी को सभी पूजा पंडालों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया. पंडालों में समुचित लाइट की व्यवस्था, एंट्री और एग्जिट के लिए समुचित रास्ते, पंडाल के समीप वाहन पार्किंग ना हो, इसका भी विशेष रूप से ध्यान रखा जाये. साथ ही ज्वलनशील पदार्थ पर भी विशेष रूप से निगरानी रखी जाये. सभी पंडालों में सीसीटीवी कैमरे भी अवश्य रूप से लगायी जाये. उन्होंने संवेदनशील स्थानों को चिह्नित करने की बात कही. पूजा पंडालों में होने वाले भीड़ का आकलन करने तथा बिजली के लटकते तारों को ठीक करने के निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि सभी प्रमुख नंबर सभी पदाधिकारी आपस में साझा करेंगे, ताकि आवश्यकता पड़ने पर समन्वय स्थापित किया जा सके. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखी जायेगी. किसी भी प्रकार का भड़काऊ पोस्ट या व्हाट्सएप ग्रुप में भड़काऊ मैसेज करने वालों पर तुरंत दंडात्मक कार्रवाई करें.

कंट्रोल रूम से होगी निगरानी, सोशल साइट पर है नजर :

बैठक में एसपी डॉ विमल कुमार ने कहा कि त्योहारों के दौरान पूरे शहर एवं जिले के हर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है. कहा कि जिन थानों में अभी तक शांति समिति की बैठक नहीं हुई है, वह यथाशीघ्र शांति समिति की बैठक करें. दुर्गापूजा के मद्देनजर हमें सुरक्षा के सभी पहलुओं पर विशेष ध्यान देना होगा, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटित हो. इसके साथ ही जिला प्रशासन की नजर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बनी रहेंगी. उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा में सुरक्षा की दृष्टिकोण से कंट्रोल रूम संचालित की जाएगी. उन्होंने आगजनी जैसे अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए पूजा समिति के सदस्यों को समुचित पानी व बालू आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. साथ ही अग्निशमन विभाग के पदाधिकारी को भी इस प्रकार की अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए पूरी मुस्तैदी के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया. उपस्थित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को पूजा पंडाल के सदस्यों को अपने-अपने पूजा स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा निश्चित तौर पर अधिष्ठापित करने काे कहा गया. बैठक के दौरान समाज के गणमान्य नागरिकों ने जिला प्रशासन से दुर्गापूजा के दौरान बिजली, पानी, यातायात व अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने का अनुरोध किया.बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, गिरिडीह जिला, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, गिरिडीह जिला, सिविल सर्जन, डीटीओ, डीपीआरओ, डीएमओ, सभी बीडीओ, सभी थाना प्रभारी व शांति समिति के सदस्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें