28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 2 October 2024: तुला राशि वालों को अधिक खर्च करना पड़ सकता है, जानें आज 2 अक्टूबर 2024 का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 October 2024: आज 2 अक्टूबर 2024 बुधवार का दिन मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा. यहां से जानें ज्‍योतिषाचार्य डॉ एन के बेरा से आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 October 2024: आज 2 अक्टूबर 2024 को मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए दिन औसत रहने वाला है. यहां से जानें ज्‍योतिषाचार्य डॉ एन के बेरा से आज का राशिफल

मेष-आपकी विद्या, बुद्धि और प्रतिभा में वृद्धि होगी. धन अर्जन के प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी, परिवार में शुभ कार्य संपन्न होंगे, संचित धन का उपयोग होगा, और भूमि-भवन से संबंधित विवादों का समाधान होगा.


वृष-आपकी अध्ययन और चिंतन में रुचि बढ़ेगी, आशाएं मजबूत होंगी, लाभकारी प्रयास सफल होंगे, लोकप्रियता में वृद्धि होगी, धन की प्राप्ति, मान, यश, प्रतिष्ठा, उपहार और पुरस्कार मिलेंगे, और शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी.


मिथुन-रोजगार के क्षेत्र में कार्यों की अधिकता रहेगी, आर्थिक लक्ष्यों की पूर्ति होगी, गुप्त शत्रुओं के षड़यंत्र विफल होंगे, माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा, और प्रभावशाली व्यक्तियों से आवश्यक सहायता मिलेगी. आपका मन प्रसन्न रहेगा.

कर्क-आपका अध्ययन, व्यवसाय और भाषण-प्रवचन के प्रति रुचि में वृद्धि होगी. व्यापार में सफलता प्राप्त होगी और घरेलू उपयोग की वस्तुओं का संग्रह करेंगे. भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी और पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा.

सिंह-आय होने के बावजूद बचत में कमी महसूस होगी. रुकावटें दूर होंगी और सफलता की ओर बढ़ेंगे, बिगड़े हुए कार्य सुधरेंगे, व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ होगा, और परिवार के साथ भ्रमण और मनोरंजन के अवसर मिलेंगे.

कन्या-आपकी सरकारी उच्चाधिकारियों पर प्रभावशाली स्थिति बढ़ेगी, नई आशाओं का संचार होगा, सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी. मित्रों और शुभचिंतकों का सहयोग प्राप्त होगा, धैर्य और साहस से सभी कार्य सफल होंगे, और दांपत्य जीवन सुखद रहेगा.

तुला-आप परिश्रम के माध्यम से अपनी इच्छित सफलता की ओर बढ़ेंगे. आर्थिक संतुलन बनाए रखने में सफल रहेंगे, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने में अधिक खर्च करना पड़ सकता है. संतान और भाई-बहन के साथ संबंध सुखद रहेंगे.

वृश्चिक-आपकी बुद्धि और कौशल के कारण हर जगह प्रशंसा प्राप्त होगी. चिंतित इच्छाओं की पूर्ति होगी, व्यापार में सकारात्मक परिवर्तन आएगा, आर्थिक लाभ होगा, और सम्मान तथा स्वाभिमान की रक्षा होगी. मित्रों और परिवार का सहयोग प्राप्त होगा, और भूमि-भवन से संबंधित कार्य सफल होंगे.

धनु-आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा. सामाजिक और राजनीतिक व्यक्तियों के लिए कुछ महत्वपूर्ण कार्य करने का अच्छा अवसर मिलेगा. किसी बड़े योजना को साकार करने में कई लोगों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों को परीक्षा और प्रतियोगिता में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

मकर-आपको जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे रहन-सहन, भोजन, और निवास स्थान में उत्कृष्टता का अनुभव होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, पारिवारिक सुख-साधनों में सुधार होगा, विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी, और सामाजिक-राजनीतिक संपर्कों से लाभ मिलेगा.

कुंभ-आपका स्वाभिमान और आत्मनिर्भरता में वृद्धि होगी, आय में सुधार होगा, नए परिचयों का विस्तार होगा, और माता-पिता या अन्य वरिष्ठ व्यक्तियों के प्रति सम्मान की भावना बढ़ेगी. घर में सुख-शांति का माहौल बनेगा और आपकी इच्छाएं पूरी होंगी.

मीन-आपको अपने कार्य के प्रति पूर्ण समर्पण बनाए रखना चाहिए. कार्यक्षेत्र में प्रशंसा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा, और आपके धैर्य, गंभीरता, और सहनशीलता के कारण परिवार में महत्वपूर्ण कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे. उपयोगी वस्तुओं की खरीद पर खर्च बढ़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें