29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamshedpur News : जमीन का सीमांकन करने पहुंची टीम ग्रामीणों के विरोध के बाद बैरंग लौटी

Jamshedpur News : सुंदरनगर थाना क्षेत्र के घसियाडीह झोपड़ी मैदान में धालभूम एसडीओ के आदेश पर मंगलवार को सीमांकन करने पहुंची जिला प्रशासन की टीम और पुलिस को गांव के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा.

ग्रामीणों ने किया जोरदार विरोध, बैरंग लौटी टीम

Jamshedpur News :

सुंदरनगर थाना क्षेत्र के घसियाडीह झोपड़ी मैदान में धालभूम एसडीओ के आदेश पर मंगलवार को सीमांकन करने पहुंची जिला प्रशासन की टीम और पुलिस को गांव के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. लोगों ने भूमि सीमांकन और बाउंड्री के काम को बंद करा दिया. वहीं जेसीबी चालक को खदेड़ दिया. भारी विरोध के बाद टीम बैरंग लौट गयी.

मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन और सुंदरनगर पुलिस की टीम खाता नंबर-80, प्लॉट नंबर-1252 पुडीहासा कुल रखवा 3.30 56 एकड़ जमीन सीमांकन करने के लिए दल-बल के साथ पहुंची थी. जैसे ही जिला प्रशासन की टीम जेसीबी लगा कर घसियाडीह झोपड़ी मैदान को समतल करने का काम शुरू किया, ग्रामीण भड़क गये. ग्रामीणों ने पारंपरिक हथियार दीघा, तीर-धनुष लेकर नारेबाजी करते हुये विरोध शुरू कर दिया. ग्रामीण धरना पर बैठ गये और जिला प्रशासन व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. दंडाधिकारी ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया और उनको पक्ष व दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा, मगर ग्रामीण नहीं माने और टीम को वापस लौटने पर मजबूर कर दिया. मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार और आनंद कुमार तिर्की ने मीडिया कर्मियों को कोई भी जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया. दंडाधिकारी के रूप में मुकेश कुमार, विशेष पदाधिकारी अक्षेस, दंडाधिकारी अरविंद कुमार तिर्की, विशेष पदाधिकारी अक्षेस, सुंदरनगर प्रभारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.

पुड़ीहासा ग्राम प्रधान के पोता अर्जुन समथा ने बताया कि जो व्यक्ति जमीन का दावा कर रहे हैं, वह फर्जी तरीके से कोल्हान में 26 जगह जमीन अपने नाम से कराया है. उन्होंने बताया कि यह जमीन वर्षों से उनके पूर्वजों के दखल में है. जिसके नाम पर यह गांव बसा है, वह उसी वंश का बेटा है. इस जमीन पर कभी सीमांकन तो कभी बाउंड्री करने को लेकर कार्य शुरू कर दिया जा रहा है. वह भी बिना ग्रामसभा को सूचना दिये. ग्रामसभा इसका हमेशा विरोध करेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें