29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: क्या भागलपुर में चोरी-छिपे बम तैयार किए जा रहे? फिर हुए धमाके ने खड़े किए सवाल

Bihar News: भागलपुर में फिर से धमाका हुआ है और इस धमाके ने अब सवाल खड़े किए हैं कि क्या शहर में बम तैयार किया जा रहा है.जानिए पुलिस को क्या है आशंका...

Bihar News: भागलपुर में बम को लेकर फिर एकबार चिंता बढ़ी है. धमाके ने फिर एकबार जिले की शांति छीनी है. मंगलवार को हबीबपुर थाना क्षेत्र के खिलाफतनगर में एक घर के सामने ही जोरदार विस्फोट हुआ. यह विस्फोट बच्चों के बीच हुआ जिसमें आधा दर्जन से अधिक बच्चे जख्मी हो गए. जिस घर के सामने यह विस्फोट हुआ है उस घर के भी दो बच्चे जख्मी हैं. धमाके की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और विस्फोट से जुड़ी जानकारी जुटाने में लग गयी. पुलिस को आशंका है कि इस इलाके में बम बनाया जाता है. कई संदिग्धों की तलाश भी की जा रही है.

नहीं थम रहा धमाकों का सिलसिला

भागलपुर में धमाके थम नहीं रहे हैं. यह सवाल अब लोगों के बीच चर्चा में है कि आखिर आए दिन इस तरह विस्फोट होना, आखिर इसके पीछे की बड़ी वजह कब सामने आएगी. क्या कहीं बम तैयार किए जाते हैं? बता दें कि एक साल पहले हुसैनाबाद इलाके में बम विस्फोट की घटना हुई थी. इस घटना में एक युवक की मौत भी हुई थी. एक घर से भारी मात्रा में विस्फोटक छिपाये जाने का खुलासा भी हुआ था. वहीं कुछ साल पहले काजीवलीचक में जोरदार धमाका हुआ था और कई मकान जमींदोज हो गए थे.

ALSO READ: Bihar News: भागलपुर में एयरपोर्ट के लिए कौन सी जमीन हुई रिजेक्ट? जानिए कहां का नक्शा अब हो रहा तैयार…

गेंद जैसे सामान से खेलने लगे बच्चे, गिरा तो हुआ धमाका

हबीबपुर थाना क्षेत्र के खिलाफतनगर में मंगलवार को एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें आधा दर्जन से अधिक बच्चे जख्मी हुए. घायल बच्चों में एक आरिफ ने पुलिस को बताया कि वो खेल रहे थे. इस दौरान गली से उनका एक साथी राजा आया जिसके पास एक गेंदनुमा सामान था. सभी उससे खेलने लगे और जब वो जमीन पर गिरा तो धमाका हो गया. पुलिस ने घरों में तलाशी शुरू की तो वहां भी कुछ बच्चे जख्मी मिले. बता दें कि धमाके के बाद मोहल्ले के कई लोग मौके पर जख्मी बच्चों को उठाकर साथ ले जाने लगे थे. वहीं खून से लथपथ कुछ बच्चे तो इधर-उधर छिपने की भी कोशिश में रहे.

मौके पर पुलिस ने पांच मार्क प्वाइंट्स बनाया

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम ने कई जगहों पर सबूत जमा किए. बम के स्प्लिंटर और खून के धब्बे उन्हें जिन जगहों पर मिले थे उन प्वाइंट्स को पुलिस ने चिन्हित किया. कागजों के जले हुए टुकड़ों, रस्सी के जले हुए अवशेष, कांच के टुकड़े और बारूद जैसे दिखने वाले पदार्थ मौके पर मिले जिसे मार्क किया था. सभी प्वाइंट्स का एफएसएल टीम ने बारीकी से जांच की.

कई संदिग्ध रडार पर

वहीं इस घटना के बाद भागलपुर पुलिस अलर्ट मोड में है. मंगलवार को एक तरफ जहां पुलिस की एक टीम घटनास्थल और उसके आसपास छापेमारी करने में जुटी रही. तो दूसरी टीम को इलाके के संदिग्धों की सूची बनाने और हाल में जेल से बाहर आये अपराधियों की जानकारी निकालने के लिए लगाया गया था. स्थानीय लोगों के अनुसार मोहल्ले में बीते कुछ दिनों से कुछ संदिग्धों को घूमते हुए देखा गया था. मोहल्ले के कुछ लड़कों के साथ हाल के दिनों में उनकी बैठकी भी हो रही थी. पुलिस बम विस्फोट के पुराने मामलों से जुड़े कनेक्शन की भी तलाश कर रही है. बता दें कि हुसैनाबाद ब्लास्ट मामले में जेल गया रहमत कुरैशी पांच दिनों पहले ही जेल से बाहर भी निकला है. कुछ स्थानीय लोगों का कहना था कि गैंगस्टर रहमत कुरैशी के गुर्गों को इलाके में घूमता हुआ देखा गया था. हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें