28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: धूप से सांवला पड़ गया चेहरा? करवाचौथ से पहले वापस पाएं अपना खोया हुआ निखार

Sun Tan Remedy: अगर धूप में ज्यादा देर तक रहने की वजह से आपका चेहरा काला पड़ गया है तो ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी खोयी हुई निखार को वापस पाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Face Pack for Sun Tan: करवाचौथ कुछ ही दिनों में आने वाला है और ऐसे में अगर आपकी स्किन भी धूप में ज्यादा देर रहने की वजह से टैन हो गयी है या फिर काल पड़ गयी है तो ऐसे में अब आपको घबराने की जरुरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय या फिर घर पर आसानी से तैयार किये जाने वाले फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप ज्यादा पैसे खर्च किये बिना टैनिंग की इस समस्या से छुटकारा पा सकेंगे. तो चलिए घर पर तैयार किये जाने वाले इन फेस पैक्स के बारे में विस्तार से जानते हैं.

ऑरेंज जूस और दही

अगर आपको टैनिंग हुई है तो ऐसे में संतरे का जूस आपके लिए काफी फायेमंद हो सकता है. यह आपकी स्किन से टैनिंग को रिमूव कर सकता है. वहीं, बात करें दही की तो इसे आपकी स्किन को ग्लोइंग और मॉइस्चराइज्ड बनाने के लिए जाना जाता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है. आपको एक बड़े चम्मच में संतरे के जूस को और एक बड़े चम्मच में दही को ले लेना है. इन दोनों को आपस में अच्छी तरह से मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. अब आपको इस पेस्ट को अपने पूरे चेहरे और गले पर लगा लेना है. करीबन 40 मिनट तक इसे रहने देने के बाद अच्छी तरह से धो लें.

Also Read: Beauty Tips: चेहरे की रंगत को बेहतर बनाएंगे ये टिप्स, चमक देख उड़ जाएंगे सभी के होश

Also Read: Beauty Tips: बूस्ट होगा कोलेजन, 60 की उम्र में भी दिखेंगे जवान, डायट में शामिल करें ये चीजें

नींबू, खीरा और गुलाबजल

अगर आप अपने चेहरे को गोरा बनाने के साथ ही उसे ग्लोइंग और हाइड्रेटेड भी बनाना चाहते हैं तो ऐसे में यह फेस पैक आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. यह एक ऑलराउंडर फेस पैक है. इस फेस पैक को तैयार करने के लिए आपको एक बड़े चम्मच में कद्दूकस किये हुए खीरे, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच गुलाबजल ले लेना होगा. इन सभी चीजों को आपस में अच्छी तरह से मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. जिन जगहों पर आपको टैनिंग हुई है उन जगहों पर इसे आधे घंटे रहने देने के बाद अच्छी तरह से धो लें.

केसर और फ्रेश क्रीम

अगर आपकी स्किन टैनिंग के साथ ही बेजान भी हो गयी है तो ऐसे में यह फेस पैक आपके लिए काफी काम की होने वाली है. इस फेस पैक को तैयार करने के लिए आपको आपको केसर के कुछ रेशों और एक बड़े चम्मच में फरह क्रीम की जरुरत पड़ेगी. इन दोनों ही चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके एक पेस्ट सा बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर अच्छी तरह से मसाज करें. करीबन 20 मिनट्स तक सूखने देने के बाद अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें.

Also Read: Beauty Tips: चेहरे पर कभी नहीं दिखेगी बुढ़ापे की निशानी, आज ही इन चीजों का शुरू करें इस्तेमाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें