26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jan Suraaj Party: कार्यक्रम स्थल तक पैदल जाएंगे प्रशांत किशोर, एक करोड़ सदस्यों के साथ बनेगी नयी पार्टी

Jan Suraaj Party: आज के कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, नेतृत्व परिषद और संविधान की भी घोषणा की जाएगी. पार्टी की घोषणा से पहले प्रशांत किशोर 17 जिलों का दौरा कर चुके हैं. पदयात्रा के साथ चौपाल और सभाएं कर चुके हैं.

Jan Suraaj Party: पटना. प्रशांत किशोर अपनी पार्टी जन सुराज की धमाकेदार लॉन्चिंग करने जा रहे हैं. दोपहर दो बजे से पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम रखा गया है. औपचारिक रूप से आज वो इसका एलान करेंगे. इसकी तैयारी पूरी हो गई है. पार्टी से जुड़े लोग बिहार के कोने-कोने से इस कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं. प्रशांत किशोर शेखपुरा हाउस से पैदल चलते हुए अपने समर्थकों के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे. आज के कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, नेतृत्व परिषद और संविधान की भी घोषणा की जाएगी. पार्टी की घोषणा से पहले प्रशांत किशोर 17 जिलों का दौरा कर चुके हैं. पदयात्रा के साथ चौपाल और सभाएं कर चुके हैं.

एक करोड़ सदस्यों के साथ बनाई जा रही पार्टी

प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि एक करोड़ सदस्यों के साथ पार्टी का गठन किया जा रहा है. मुख्य मंच पर 4 हजार लोगों और पार्टी के हर जिले के जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी के बैठने की व्यवस्था की गई है. मंच के आगे 40 हजार लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं. इस कार्यक्रम को लेकर जानकारी सामने आई है कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जर्मी समेत करीब 10 देशों से मेहमान बुलाए गए हैं. कॉलेज ग्राउंड में अलग-अलग हिस्सों में स्क्रीन की व्यवस्था की गई जिसपर कार्यक्रम को लोग दूर से भी देख सकते हैं. 5-6 बड़े-बड़े जेनरेटर लगाए गए हैं ताकि कार्यक्रम में बिजली को लेकर बाधा उत्पन्न ना हो.

Also Read: Bihar Land Survey: बिहार में 100 साल पुराने करीब 18 करोड़ रेवेन्यू रिकॉर्ड, अब तक इतने दस्तावेज हुए स्कैन

‘जात-पात की नहीं… काम की बात होगी’

जन सुराज से जुड़े एक नेता ने कहा कि प्रशांत किशोर 6500 गांवों में गए. लोगों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को जाना. हजारों किलोमीटर की पदयात्रा बिहार में की. जनता की ओर से पार्टी का गठन हो रहा है, जो जात-पात से ऊपर उठकर बिहार के लिए काम करेगी. जनता परिवर्तन चाहती है. 30 साल से बिहार में जेडीयू, बीजेपी और आरजेडी की सरकार रही है, जिससे जनता ऊब चुकी है. सभी 243 सीटों पर हमारी पार्टी लड़ेगी. 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. सरकार बनते ही मंत्रिमंडल की पहली बैठक में पहला निर्णय होगा कि शराबबंदी कानून को खत्म किया जाए. राइट टू रिकॉल नीति रहेगी जिसके तहत जनता काम नहीं करने वाले अपने प्रतिनिधियों को हटा सकती है. उन्होंने कहा कि 2025 के चुनाव में 40 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें