26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: पैसों से हमेशा भरी रहेगी आपकी तिजोरी, नवरात्रि पर अपने घर लाएं ये खास चीजें

Vastu Tips for Navratri: अगर आप चाहते हैं कि आपको जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े तो ऐसे में इस नवरात्री कुछ खास चीजों को जरूर अपने घर लेकर आएं.

Navaratri Vastu Tips: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का महत्व काफी ज्यादा बताया गया है. कहा जाता है अगर आप वास्तु शास्त्र में बताये गए नियमों का सही तरीके से पालन करते हैं तो ऐसे में आपके जीवन में काफी सकारात्मक प्रभाव या परिवर्तन देखने को मिल सकता है. वहीं, जब आप वास्तु शास्त्र में बताये गए नियमों को नजरअंदाज करते है तो ऐसे में इसके जो परिणाम होते हैं वह भी काफी नकारात्मक होते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा हैं जिन्हें अगर आप नवरात्रि के दौरान अपने घर लेकर आते हैं तो ऐसे में आपको जीवन में कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

स्वास्तिक का महत्व

वास्तु शास्त्र के अनुसार शारदीय नवरात्रि के दौरान अपने घर के मुख्य द्वार पर दोनों ही तरफ स्वास्तिक का चिन्ह बनवाना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार जब आप अपने घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाते हैं तो ऐसे में आपके घर से सभी तरह के निगेटिव एनर्जी दूर चले जाते हैं. इसके साथ ही आपके घर पर खुशियों का भी आगमन होता है.

Also Read: Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि के पहले दिन ऐसे करें कलश स्थापना, देखें जरूरी सामग्री की लिस्ट

Also Read: Navratri 2024 Day 1: पहले दिन किस रंग के पहने कपड़े और क्या लगाएं भोग, डालें एक नजर

मां लक्ष्मी के पैरों के निशान

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि नवरात्रि के दौरान मां के अलग-अलग रूपों की पूजा नौ दिनों तक की जाती है. माता के सभी नौ रूपों की पूजा करने के साथ ही अगर आप नवरात्रि के दौरान मां लक्ष्मी के पैरों के निशान बनवाते हैं तो ऐसे में अगर आपके काम बिगड़ने लगे हैं तो वह बनने लगेंगे.

आम या अशोक के पत्तों की माला

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको नवरात्रि के दौरान अपने घर के मुख्य द्वार पर आम या फिर अशोक के पत्तों की माला बनवाकर लटकानी चाहिए. अगर आप ऐसा करते है तो इसे काफी शुभ माना जाता है. ऐसा करने वालों के घरों पर निगेटिव एनर्जी कभी भी प्रवेश नहीं कर पाती है.

Also Read: Vastu Tips: एक झटके में वैवाहिक जीवन हो जाएगा बर्बाद, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Disclaimer: यह आर्टिकल सामान्य जानकारियों और मान्यताओं पर बेस्ड है. प्रभात खबर किसी भी तरह से इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें