25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CV Anand Bose : बंगाल के प्रवासी मजदूर की चेन्नई में ‘भूख’ से मौत, राज्यपाल ने की तृणमूल सरकार की आलोचना

CV Anand Bose : सरकारी सूत्रों के अनुसार हाल में कई प्रवासी कामगार नौकरी की तलाश में चेन्नई गए थे लेकिन उन्हें कोई नौकरी नहीं मिली.

CV Anand Bose : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने चेन्नई में कथित तौर पर भुखमरी के कारण राज्य के एक प्रवासी श्रमिक की मौत पर बुधवार को चिंता व्यक्त की और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि उनके संवैधानिक सहयोगी लोगों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. बोस ने यह टिप्पणी पूर्व मेदिनीपुर जिले के एक प्रवासी मजदूर की सोमवार को तमिलनाडु की राजधानी में ‘भूख’ से मौत होने के मद्देनजर की है.

पांचों मजदूरों को अस्पताल में किया गया भर्ती

उन्होंने राज्य के प्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा पर भी चिंता व्यक्त की जिन्हें आजीविका की तलाश में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. बोस ने कहा, ‘क्या ममता बनर्जी गांधीजी के प्रिय दरिद्र नारायण की देखभाल इस तरह करती हैं? सबको सन्मति दे भगवान’. सरकारी सूत्रों के अनुसार हाल में कई प्रवासी कामगार नौकरी की तलाश में चेन्नई गए थे लेकिन उन्हें कोई नौकरी नहीं मिली. उन्होंने आरोप लगाया कि ये मजदूर ‘भूख’ से बेहाल और दीन हीन हालत में पाए गए, जिनमें से कुछ को चेन्नई रेलवे स्टेशन से बेहोशी की हालत में बचाया गया.उन्होंने कहा कि जिस अस्पताल में पांचों मजदूरों को भर्ती कराया गया था, वहां भी इसकी पुष्टि हुई है.

Also read : Durga Puja 2024 : ममता बनर्जी महालया से पहले ही करेंगी पूजा पंडालों का उद्घाटन

प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए राज्य उठाये उचित कदम

इनमें से तीन की हालत गंभीर है. उन्होंने कहा कि मजदूरों में से एक समर खान की 30 सितंबर को मौत हो गई. खान का शव पूर्वी मेदिनीपुर जिले में भेजा जा रहा है जबकि चार अन्य अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है.बोस ने कहा कि राज्य सरकार को प्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा के प्रति ‘संवेदनशील और उत्तरदायी’ होना चाहिए.बोस केरल में थे और घटना के बाद वह चेन्नई गए साथ ही उन्होंने अस्पतालों में भर्ती तथा आश्रय गृहों में रह रहे लोगों की सहायता के लिए अधिकारियों को भेजा.बोस ने राज्य सरकार से प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए प्रभावी कदम उठाने का अनुरोध किया है.

Also read : Durga Puja 2024 : ममता बनर्जी महालया से पहले ही करेंगी पूजा पंडालों का उद्घाटन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें