25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi In Hazaribagh: पीएम मोदी बोले, बीजेपी के कारण SC, ST, OBC का आरक्षण सुरक्षित, पढ़िए भाषण की 10 बड़ी बातें

PM Modi In Hazaribagh: गांधी जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने हजारीबाग के मटवारी मैदान में आयोजित बीजेपी की परिवर्तन महासभा में झामुमो, कांग्रेस और राजद पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी के कारण ही SC, ST, OBC का आरक्षण सुरक्षित है. पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें जानते हैं.

PM Modi In Hazaribagh: रांची-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी जयंती (2 अक्टूबर) पर झारखंड के हजारीबाग में थे. मटवारी मैदान में आयोजित बीजेपी की परिवर्तन महासभा में उन्होंने झारखंड के पिछड़ेपन के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गठबंधन से चल रही हेमंत सोरेन सरकार को जिम्मेदार ठहराया. पीएम मोदी ने कहा कि इस सरकार के हटने के बाद ही राज्य का विकास हो सकता है. भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी इस सरकार ने आदिवासियों के साथ-साथ युवाओं को भी ठगा है. सत्ता में बने रहने के लिए राज्य सरकार नया वोट बैंक बनाकर खतरनाक खेल खेल रही है. संताल परगना इसका प्रमाण है. बीजेपी की सरकार बनेगी तो रोटी, बेटी और माटी की रक्षा सुनिश्चित की जाएगी. बीजेपी के कारण ही SC, ST, OBC का आरक्षण सुरक्षित है. आइए जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें.

1. झारखंड की बलि चढ़ाकर किया जा रहा नया वोट बैंक तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार बरसते हुए कहा कि सत्ता में बने रहने के लिए झारखंड में नया वोट बैंक तैयार किया जा रहा है. झारखंड की बलि चढ़ाकर वोट बैंक का खेल खेला जा रहा है. इस खतरनाक खेल का सबूत है संताल परगना.

2. हेमंत सोरेन सरकार के संरक्षण में चल रहा पेपर लीक गिरोह

झारखंड मुक्ति मोर्चा अब कांग्रेस और राजद के रंग में रंग गयी है. राज्य सरकार के संरक्षण में पेपर लीक गिरोह युवाओं के सपनों के साथ खिलवाड़ कर रही है. लाखों रुपए में एक-एक पेपर बेचकर यहां के युवाओं का हक मारा जा रहा है. करोड़ों रुपए कमाए जा रहे हैं और ये पैसा उनके मालिकों तक ऊपर तक जाता है. ये पूरी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है.

3. SC, ST, OBC का आरक्षण बीजेपी के कारण ही सुरक्षित

पीएम नरेंद्र मोदी ने परिवर्तन महासभा में हुंकार भरते हुए कहा कि डंके की चोट पर कह रहा हूं कि जब तक बीजेपी है, तब तक SC, ST, OBC का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता. आरक्षण केवल बीजेपी के कारण ही सुरक्षित है. आज जो परिवर्तन यात्रा पूरी हुई है, यह झारखंड के लिए नयी सुबह की शुरुआत साबित होगी. रोटी, बेटी और माटी के लिए हम झारखंड में परिवर्तन लाकर रहेंगे.

4. दलित, आदिवासी विरोधी है कांग्रेस का चरित्र

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का चरित्र ही दलित, वंचित, आदिवासी विरोधी है. इन्होंने ऐसी नीतियां बनाई थीं, ऐसे सरकार चलाई थी कि SC, ST, OBC के लोग आगे न बढ़ पाएं. यही वजह है कि कांग्रेस हमेशा SC, ST, OBC के आरक्षण का विरोध करती रही है. आज भी कांग्रेस आरक्षण को खत्म करने की बात कर रही है. SC, ST, OBC का आरक्षण छीनकर कांग्रेस, अपने खास वोट बैंक को देना चाहती है.

5. ट्रांसफर-पोस्टिंग से झामुमो ने करोड़ों रुपए कमाए

पीएम नरेंद्र मोदी ने झामुमो पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दो हफ्ते में झारखंड में हजारों ट्रांसफर हुए हैं. ट्रांसफर-पोस्टिंग के बहाने झारखंड मुक्ति मोर्चा ने करोड़ों रुपए कमाए हैं.

6. बीजेपी की सरकार करेगी रोटी, बेटी और माटी की सुरक्षा

परिवर्तन महासभा में हुंकार भरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे गारंटी देते हैं कि झारखंड में जब बीजेपी की सरकार बनेगी, झारखंड में जब एनडीए की सरकार बनेगी तो रोटी, बेटी और माटी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.

7. झारखंड के विकास में बाधक हैं झामुमो, कांग्रेस और राजद

कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राजद (राष्ट्रीय जनता दल) का गठजोड़ झारखंड के विकास में बाधक है. हेमंत सोरेन सरकार झारखंड से हटेगी, तभी झारखंड में बदलाव आएगा. विदाई की बेला में राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार की स्पीड बढ़ा दी है.

8. राजद ने झारखंड को बना दिया था लूट का ठिकाना

प्रधानमंत्री ने RJD (राजद) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस पार्टी ने झारखंड को लूट का ठिकाना बना दिया था. इन्होंने अपराधियों-माफियाओं का सेफ हाउस बना रखा था. इस दौरान RJD वालों को दिल्ली से कांग्रेस पार्टी शह दे रही थी.

9. कांग्रेस नेता और उनके नौकर के घर से करोड़ों बरामद

भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं में भी भ्रष्टाचार करने से पीछे नहीं है. यहां के कांग्रेस के नेताओं के ठिकाने से करोड़ों रुपए बरामद होते हैं. कांग्रेस नेता के नौकर के घर से भी करोड़ों रुपए पकड़े जाते हैं. ये सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है.

10. आदिवासी नायकों को पूरा सम्मान दिला रही बीजेपी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि झारखंड की धरती ने जनजातीय संस्कृति को संजोया है. झारखंड के साथ बीजेपी और उनका एक विशेष रिश्ता बन गया है. झारखंड उन्हें बार-बार बुलाता है और वे बार-बार दौड़े चले आते हैं. उनकी सरकार आदिवासी नायकों को पूरा सम्मान दिला रही है. भाजपा ने आदिवासी म्यूजियम बनाने का अभियान शुरू किया. रांची में भगवान बिरसा मुंडा को समर्पित म्यूजियम बना है. भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाने की शुरुआत की गयी है.

Also Read: PM Modi Jharkhand Visit LIVE:कांग्रेस की नीतियों की वजह से एससी, एसटी, ओबीसी रह गए पीछे : पीएम मोदी

Also Read: PM Modi In Hazaribagh: हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे पीएम मोदी, घुसपैठ, पेपर लीक और ट्रांसफर-पोस्टिंग पर क्या बोले?

Also Read: PM Modi In Hazaribagh: पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कांग्रेस-JMM-RJD को ‍‍झारखंड के विकास में बताया बाधक

Also Read: पीएम मोदी हजारीबाग में बोले, जनजातीय संस्कृति को संजोनेवाले झारखंड से मेरा और बीजेपी का विशेष रिश्ता

Also Read: PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय से 80 हजार करोड़ से अधिक का दिया तोहफा

Also Read: झामुमो पर कांग्रेस का भूत सवार, ये झारखंड की आत्मा बदलने चले हैं, हजारीबाग में बोले पीएम मोदी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें