29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

8.75 लाख की ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार, पैसा डबल करने का झांसा देकर बनाता था शिकार

Bihar News : भगवान बाजार पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के दिल्ली होटल में छापेमारी कर लोगों से ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

भगवान बाजार पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के दिल्ली होटल में छापेमारी कर लोगों से ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस संदर्भ में एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि भगवान बाजार थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि स्टेशन रोड स्थित दिल्ली होटल में एक ठग ठहरा हुआ है. जो लोगों का रुपया डबल करने के नाम पर ठगी करता है. उक्त सूचना के आधार पर भगवान बाजार थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने गेस्ट होटल में छापेमारी कर कमरा नंबर 103 में एक ठग को गिरफ्तार किया.

गुजरात का रहने वाला है आरोपी

गिरफ्तार गुजरात का रहने वाला अनिस अशोक सपरा बताया जाता है. वहीं एसपी ने बताया कि पूर्व में भी उक्त व्यक्ति के द्वारा रुपया डबल करने के नाम पर झांसा देकर ठगी करने का काम किया जा चुका है. वहीं पुलिस ने उसके पास से दो मोबाइल, 26 पीस सादा चेक, चार पीस हस्ताक्षर किया हुआ चेक, रेलवे टिकट, डेबिट कार्ड व पांच सौ रूपया जैसा दिखने वाला 17 गड्डी बरामद किया. यह सभी नकली नोट थे. प्रत्येक गद्दी में 100 पीस एवं 51 पीस मिलाकर कुल 8,75,500 रुपये नकली नोट बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें : Muslims : बिहार के इन जिलों में रहते हैं सबसे अधिक मुसलमान, इनकी मर्जी के बिना नहीं बन पाता कोई सांसद-विधायक

पैसा डबल करने का झांसा देकर बनाता था शिकार

इस संबंध में भगवानबाजार थाने मे बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. एसपी ने बताया कि उक्त व्यक्ति रुपया डबल करने के नाम पर लोगों से असली रुपया ले लेता था. उसके बाद उन्हें नकली नोट दे देता था. इसके साथ गिरोह में कई और लोग भी शामिल हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. वहीं गिरफ्तार व्यक्ति से कड़ी पूछताछ भी की जा रही है. टीम में सअनि चंद्र प्रकाश, सअनि महताब आलम शामिल थे.

ये भी पढ़ें : Good News For Patna : पटनावासियों को CM नीतीश ने दिया 130 करोड़ का तोहफा, किया बापू टावर का उद्घाटन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें