25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: मोतीहारी के सिसवा बाजार में की गयी छापेमारी, झोपड़ी और पोखर से 134 कार्टन शराब बरामद

Bihar News: मोतीहारी के सिसवा बाजार में पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान झोपड़ी और पोखर से पुलिस को भारी मात्रा में शराब मिली है.

Bihar News: मोतीपुर के बरुराज थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के सिसवा बाजार स्थित एक झोपडी और पोखर के पानी से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है. बरामद शराब 1184 लीटर है जो 134 कार्टूनों में छिपाकर रखी गई थी. पुलिस ने मौके से एक व्यक्ति सुरेंद्र सिह को हिरासत में लिया, जिसे बाद में पूछताछ के बाद मुक्त कर दिया गया. बरामद शराब नेवी ब्लू ब्रांड की बताई जा रही है. मामले में पुलिस कारोबारी की शिनाख्त करने जुटी है. थानाध्यक्ष संजीव कुमार दुबे ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि सिसवान बाजार स्थित एक झोपडी में भारी मात्रा में विदेशी शराब कि खेप उतारी गई है. शराब की खेप मंगलवार कि देर रात एक पिकअप गाडी से उतारी गई है. उतारे गये शराब को को दुर्गापूजा के दौरान बेचने की तस्करों ने योजना बनाई है.

झोपड़ी और पोखर से शराब बरामद

सूचना के बाद थानाध्यक्ष के नेतृत्व में दरोगा अरविन्द गिरी पुलिस बलों के साथ उक्त स्थल पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान तकरीबन 109 कार्टून शराब झोपडी से मिले और 25 कार्टून शराब जो झोपडी के बगल स्थित पोखर के पानी में छिपाकर रखा गया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया. छापेमारी के दौरान मौके पर लोगों की भाड़ी भिड़ जुट गई. पुलिस ने बगल स्थित एक दुकान से सुरेंद्र सिह को हिरासत में लिया. थानाध्यक्ष संजीव कुमार दुबे ने बताया कि सुरेंद्र सिह को पूछताछ के बाद मुक्त कर दिया गया है. शराब कि खेप उतारनेवाले कारोबारी की शिनाख्त की जा रही है. बरामद शराब को जब्त कर लिया गया है. एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है.

एक दिन पूर्व कथइया के बंजारिया में जब्त हुआ था सेम ब्रांड की शराब

सोमवार की देर रात कथाइया पुलिस ने थाना कहतर के बंजरिया से एक पिकअप शराब जब्त किया था, जो नेवी ब्लू ब्रांड का ही था. उसके साथ पारु थाना क्षेत्र के तिलबिष्ठा का कारोबारी सह चालक गिरफ्तार हुआ था. बरुराज थानाध्यक्ष ने बताया कि सेम ब्रांड का शराब पारु में बरामद हुआ है जो ट्रक पर लोड था. पुलिस आशंका जाता रही है कि शराब कारोबारियों का नेटवर्क अंतर्जिला है. जो शराब कि खेप मंगाकर जिले के विभिन्न प्रखंडो में पिकअप से पहुंचाने का काम कर रहा है.

बगीचे से 4692 लीटर शराब, ट्रक व पिकअप जब्त

पारु थाना के कमलपुरा पंचायत के मठिया गाव में बुधवार को अल्हे सुबह पारु पुलिस ने छापेमारी कर एक बगीचे से जहां 4692 लीटर विदेशी बरामद किया. वहीं घटना स्थल से एक ट्रक और पिकअप जब्त किया है. धंधे से जुड़े सभी कारोबारी ऐन मौके से फरार हो गये. इस मामले मे थानाध्यक्ष मोनू कुमार ने बताया कि फरार हुए कारोबारियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है. थानाध्यक्ष मोनू कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि कमलपुरा पंचायत के मठिया गांव के एक बगीचे में एक ट्रक से विदेशी शराब को पिकअप पर लोड किया जा रहा है. सूचना की जानकारी मिलते दलबल के साथ पहुंची पारु पुलिस ने ट्रक और पिकअप जप्त किया. वहीं 4692 लीटर विदेशी शराब बरामद किया. उन्होंने बताया ट्रक यूपी नम्बर का वहीं पिकअप पटना जिले नम्बर है. उन्होंने आगे बताया कि फरार हुए सभी कारोबारियों को चिन्हित कर उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: Helicopter Crash: मुजफ्फरपुर में वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होकर पानी में गिरा, देखें दुर्घटना की 20 तस्वीरें

देवरिया पुलिस ने चलाया जांच अभियान

देवरिया कोठी क्षेत्र मे बढ़ते अपराध पऱ लगाम लगाने एवम शराब कारोबारियों की धर पकर के उदेश्य से देवरिया थानाध्यक्ष रामविनय कुमार के नेतृत्व बुधवार की रात्रि साधन वाहन जांच अभियान चलाये जाने के कारण शराब तस्कर के अलावा गैर लाइसेंस धारियों मे खलबली मची रही. इस समंध में थानध्यक्ष रामविनय कुमार ने बतया की लखनऊरी रेलवे पुल रामचंद्रपुर कॉलेज धरफ़री आर डी 78 स्टेट हाइवे 74 झपही देवी स्थान के अलवा अति समवेदन शील जगहों पऱ यह अभियान चलाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें