25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Free LPG Cylinder: दिवाली से पहले यूपी सरकार का खास तोहफा, लोगों को मिलेगा फ्री LPG सिलेंडर!

Free LPG Cylinder: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले प्रदेश के लोगों को बड़ा तोहफा देने वाली है. सरकार प्रदेश के दो करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है. उज्जवला योजना के लाभार्थियों को सरकार तोहफा देने वाली है.

Free LPG Cylinder: यूपी के लोगों के लिए इस बार दुर्गा पूजा और दिवाली खास होने वाली है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार इस बार पूजा के अवसर पर प्रदेश के लोगों को मुफ्त एलपीजी गैस देने वाली है. प्रदेश सरकार ने कहा है कि जो लोग प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हितधारक हैं उन्हें फ्री एलपीजी सिलेंडर मिलेगा. फेस्टिव सीजन में प्रदेश सरकार की ओर से मिल रही फ्री एलपीजी सिलेंडर किसी सौगात से कम नहीं.

दो करोड़ परिवारों को होगा फायदा
बता दें, सीएम योगी फ्री एलपीजी देने के फैसले से प्रदेश के दो करोड़ लोगों को सीधा फायदा होगा. सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में यह फैसला किया है. सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि दीपावली से पहले प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर मिलना चाहिए.

साल में दो बार फ्री सिलेंडर देने का किया था वादा
बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी ने साल में दो त्योहारों पर फ़्री सिलेंडर देने का ऐलान किया था. इसी को लेकर दीपावली से पहले उज्जवला योजना के तहत ये सिलेंडर फ्री में दिए जा रहे हैं. मुफ्त गैस सिलेंडर की शुरुआत नवंबर 2023 से की गई थी. उसी के बाद होली और दीपावली पर यह सिलेंडर मुफ्त दिया जाता है. बता दें, उज्जवला योजना के तहत फ्री सिलेंडर के लिए गैस एजेंसी से बुकिंग करनी पड़ती है. लेकिन गैस के लिए पैसे नहीं देने पड़ते हैं.

Also Read: Rain Alert: दुर्गा पूजा-नवरात्रि में जमकर होगी बारिश, 3 से 8 अक्टूबर तक IMD ने जारी किया अलर्ट, देखें अगले 5 दिनों की वेदर रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें