25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामसभा में विकास कार्यों से जुड़ी योजनाओं पर हुई चर्चा

प्रखंड के पतसंडा पंचायत भवन में शुक्रवार को पंचायत सचिव दीपक कुमार चौधरी के देखरेख व पंचायत की मुखिया ललिता देवी की अध्यक्षता में जीपीडीपी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर ग्राम सभा की गयी.

गिद्धौर. प्रखंड के पतसंडा पंचायत भवन में शुक्रवार को पंचायत सचिव दीपक कुमार चौधरी के देखरेख व पंचायत की मुखिया ललिता देवी की अध्यक्षता में जीपीडीपी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर ग्राम सभा की गयी. उक्त ग्रामसभा में पंचायत के संबंधित क्षेत्र के वार्ड सदस्यों एवं ग्रामीणों ने मुख्य रूप से भाग लिया. बैठक में पंचायत से जुड़े वार्ड प्रतिनिधियों ने पंचायत सचिव को क्षेत्र के संबंधित वार्डों में प्राथमिकता के आधार पर संधारित होनेवाले योजनाओं से उनका ध्यान आकृष्ट कराया. वहीं बैठक में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मुखिया ललिता देवी ने कहा कि पंचायत में विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर संधारित करवाना हमारी प्राथमिकता है. ग्राम सभा के माध्यम से वित्तीय वर्ष 25- 26 में होने वाले कार्य योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर चयन किया गया है. उसके बाद इन सभी योजनाओं को प्लान प्लस में एंट्री करवा उनके संधारण का प्रयास किया जाएगा. वहीं पंचायत सचिव दीपक कुमार चौधरी ने कहा कि इस ग्राम सभा में जीपीडीपी को लेकर सभी वार्डों के महत्वाकांक्षी योजनाओं का चयन किया गया. इस मौके पर वार्ड सदस्य दीपक चौधरी, अरविंद कुमार,अवधेश कुमार रावत, पंचायत सचिव दीपक कुमार चौधरी पंचायत रोजगार सेवक रमेश भारती आवास सहायक रिंकू कुमारी, लेखापाल सुनील कुमार के अलावे दर्जनों लोग मौजूद थे. वहीं प्रखंड के पूर्वी गुगुलडीह में पंचायत सचिव संदीप कुमार साहू कोल्हुआ एवं गंगरा में चंदन कुमार मेहता, मौरा एवं रतनपुर में नीरज कुमार, कुंधुर में श्रवण कुमार, सेवा पंचायत में मनोज कुमार सिंह द्वारा संबंधित पंचायत के मुखिया की अध्यक्षता आवास सहायक एवं पंचायत रोजगार सेवक की मौजूदगी में ग्राम सभा का आयोजन कर वर्ष 25 -26 के योजनाओं का चयन किया गया. इस मौके पर संबंधित पंचायत के मुखिया एवं वार्ड सदस्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें