25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंगा के जलस्तर में सात सेंटीमीटर की बढ़ोतरी, अब स्थिर होने की उम्मीद

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने मंगलवार को बाढ़ आपदा को लेकर ऑनलाइन बैठक की. बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के मुख्य अभियंता ने बताया कि गंगा के जलस्तर में पिछले 12 घंटे में छह से सात सेंटीमीटर वृद्धि हुई है. भागलपुर में अब तक 40 सेंटीमीटर तक जलस्तर में वृद्धि हुई, जिसमें कोसी और गंडक नदी में छोड़े गये पानी का असर शामिल है.

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने मंगलवार को बाढ़ आपदा को लेकर ऑनलाइन बैठक की. बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के मुख्य अभियंता ने बताया कि गंगा के जलस्तर में पिछले 12 घंटे में छह से सात सेंटीमीटर वृद्धि हुई है. भागलपुर में अब तक 40 सेंटीमीटर तक जलस्तर में वृद्धि हुई, जिसमें कोसी और गंडक नदी में छोड़े गये पानी का असर शामिल है. लेकिन खगड़िया व समस्तीपुर में नदी का जलस्तर स्थिर हो गया है. इससे उम्मीद है कि भागलपुर में भी जलस्तर स्थिर हो जायेगा. जिलाधिकारी ने सभी सीओ को निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित परिवारों के डाटा की एंट्री का कार्य हर हाल में कर के अपने लॉगिन आइडी को लॉक कर दें.

खरीक के चोरहर के पास काम चल रहा है. मसाढ़ू में भी बाढ़ निरोधात्मक काम चल रहा है. स्थायी काम बाढ़ समाप्त होने के बाद ही किया जा सकेगा. नवगछिया, सदर व कहलगांव एसडीओ से बाढ़ की स्थिति का फीडबैक लिया गया. सभी ने बताया की अब स्थिति सामान्य है. पथ निर्माण विभाग व ग्रामीण कार्य विभाग को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के क्षतिग्रस्त पुल, पुलिया व सड़क का आकलन कर आपदा प्रबंधन कार्यालय को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया. पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि नवगछिया से तीनटंगा तक की क्षतिग्रस्त सड़क को फिलहाल मोटरेबल बना दिया गया है. जिला पशुपालन पदाधिकारी को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के प्रभावित पशु व मृतक पशु के संबंध में अंचलवार रिपोर्ट आपदा प्रबंधन कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया.

सैदपुर में दवा छिड़काव की जरूरत, रंगरा में बोल्डर पीचिंग धंसा

आपदा प्रबंधन के अपर समाहर्ता ने बताया कि गोपालपुर में बाबू टोला, सैदपुर महादलित टोला व कमला कुंड टोला में पानी घटने के बाद ब्लीचिंग पाउडर चुना आदि के छिड़काव की आवश्यकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि रंगरा चौक के ज्ञानी दास टोला में बनाया 25 मीटर की दूरी में बोल्डर पीचिंग धंस गया है. इस संबंध में कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि बोल्डर पीचिंग का काम कर दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें