25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani Newsपॉलीथिन के नीचे गुजर रही बाढ़ विस्थापित परिवारों की जिंदगी

कोसी नदी के जलस्तर में लगातार कमी आ रही है. वहीं भूतही बलान, तिलयुग एवं कमला नदी के जलस्तर में चढ़ाव उतार लगातार जारी है.

Madhubani News. मधेपुर . कोसी नदी के जलस्तर में लगातार कमी आ रही है. वहीं भूतही बलान, तिलयुग एवं कमला नदी के जलस्तर में चढ़ाव उतार लगातार जारी है. भूतही बलान एवं तिलयुगा नदी के बाढ़ का पानी दुआलाख, टेंगराहा, भरगामा सहित कई गावों में फैला हुआ है. लोगो को आवागमन की सुविधा एकमात्र नाव ही बनी हुई है. इधर कोसी नदी के बाढ़ का पानी कम होने के बाद विस्थापित परिवार धीरे धीरे अपने घर की ओर लौटने लगे है. हालांकि कोशी नदी की बाढ़ ने गढ़गांव, मैनाही, परियाही, भवानीपुर, बक्सा सहित कई अन्य गांव में हजारी परिवारों को तबाही का मंजर दे गया है. इन गांव के लोगो को सामान्य जिंदगी में लौटने के लिए अभी वक्त लगेगा. बाढ़ से प्रभावित कई परिवारों का घर गिर चुका है. तो कई परिवार का घर का सारा सामान बर्बाद हो चुका है. हालांकि विस्थापित परिवारों के बीच निजी स्तर से भी लोग खाने पीने की सामग्री का वितरण कर रहे हैं. खासकर अधिकांश परिवार को बाढ़ का पानी कम होने के साथ ही शुद्ध पेयजल, मवेशी का चारा, सहित अन्य समस्याओं का सामना करना पर रहा है. अधिकांश परिवार अभी भी सरकार के द्वारा संचालित बाढ़ शिविर , सड़कों के किनारे पॉलीथिन के सहारे समय व्यतीत कर रहे है. जो भी हो बाढ़ से प्रभावित परिवारों की जिंदगी अभी भी सामान्य नही हुई है. खासकर गढ़गांव पंचायत के गढ़गांव, भवानीपुर, मैनाही, परियाही, बक्सा सहित कई गांव के विस्थापित परिवार अभी भी अपने बाल बच्चों एवं माल मवेशी के साथ या तो खुले आसमान में या पॉलीथिन के नीचे बसर करने को विनाश है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें