25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News. अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर सम्मानित हुए वृद्ध

बुनियाद केंद्र झंझारपुर में वृद्धजन दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया. झंझारपुर एवं फुलपरास अनुमंडल के वृद्धजन कार्यक्रम में शामिल हुए.

Madhubani News. झंझारपुर. बुनियाद केंद्र झंझारपुर में वृद्धजन दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया. झंझारपुर एवं फुलपरास अनुमंडल के वृद्धजन कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम बुनियाद केन्द्र के प्रबंधक नसार अहमद की अध्यक्षता में हुई. मुख्य अतिथि बीडीओ अभिलाषा पाठक ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. समारोह में वृद्धजनों को बीडीओ ने पाग, शाल एवं माला पहनाकर सम्मानित किया. उन्होंने वृद्धजनों के साथ आए उनके युवा स्वजनों से कहा कि पूरी दुनिया में वृद्धों के प्रति पारिवारिक सम्मान में कमी आई है. भारत अपनी संस्कृति की रक्षा के लिए जाना जाता है. आप युवाओं का यह कर्तव्य है कि आप अपने घर में वृद्धजनों के प्रति सम्मानजनक व्यवहार करें. उनकी जरूरतों का ख्याल रखें. उन्हें उचित स्वास्थ्य देखभाल, भोजन, वस्त्र एवं आवासन की साफ सुथरा व्यवस्था करें. उन्होंने कहा कि भौतिकवादी युग में वृद्धाश्रम खुल रहे हैं. ऐसी स्थिति कतई न आने दें कि आपके वृद्ध को वृद्धाश्रम में जाना पड़े. प्रबंधक ने बुनियाद केन्द्र में वृद्धजनों के लिए की गई व्यवस्था का विस्तार से जिक्र किया. कहा कि आप लोग अपने आस पड़ोस के वृद्धजनों को भी यहां लायें और उन्हें सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधा दिलवायें. अवसर पर सम्मानित होने वाले वृद्धजनों में अड़रिया की शकीला बानो, झंझारपुर के झमेली दास, माजता खातुन, मधु देवी, लखनौर के विदेश्वर महतो, झंझारपुर की गंगिया देवी एवं अन्य जगहों से आए जामुन कंजर, शिवनारायण प्रसाद, गुलगुल यादव, विजय कुमार सिंह, निर्मला देवी सहित पचास से अधिक वृद्धजन पहुंचे थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें