23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Karwa Chauth Sweets: ये 5 टेस्टी मिठाईओं के साथ व्रत को खोलें, आप भी जानें

Karwa Chauth Sweets : इस करवा चौथ पर व्रत को खोलें कुछ टेस्टी मिठाइयों के साथ जो आपके व्रत को और भी ज्यादा खास बना दे, आईए जानते है इस लेख में कुछ टेस्टी मिठाइयों के बारे में.

Karwa Chauth Sweets : करवा चौथ का पर्व न केवल पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत करता है, बल्कि इस दिन व्रत रखने वाली महिलाओं के लिए खास मिठाइयों का आनंद लेना भी एक परंपरा है, व्रत के बाद मीठा खाने का अलग ही मज़ा होता है, यहां,हम आपके लिए 5 टेस्टी मिठाइयाँ प्रस्तुत कर रहे हैं, जिनसे आप अपने करवा चौथ के व्रत को खुशी-खुशी खोल सकते हैं:-

1. गुलाब जामुन

Karwa Chauth Sweets

गुलाब जामुन भारतीय मिठाईयों में सबसे लोकप्रिय है, ये छोटे-छोटे गोल बॉल्स दूध के पाउडर से बनते हैं और चीनी की चाशनी में डूबे होते हैं, गरमा-गरम गुलाब जामुन व्रत के बाद एक बेहतरीन विकल्प है, जो हर किसी को भाता है.

2. काजू कतली

Karwa Chauth Sweets

काजू कतली एक क्लासिक मिठाई है, जो खासतौर पर त्योहारों पर बनाई जाती है, इसकी मुलायम बनावट और काजू का स्वाद इसे खास बनाता है, इस मिठाई को खाकर व्रत के बाद एक खास ताजगी महसूस होती है, जिससे दिन का समापन मीठा हो जाता है.

3. बेसन लड्डू

B

बेसन लड्डू न केवल स्वादिष्ट होते हैं, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद होते हैं, बेसन, घी और चीनी के साथ बने ये लड्डू व्रत के बाद एक पौष्टिक विकल्प हैं, इनका स्वाद और कुरकुरी बनावट सभी को पसंद आएगी.

Also read : Karwa Chauth Beauty Tips: चांद जैसी चमक पाने के लिए, आज से ही शुरू कर दें फेस पर ये 5 नुश्खों को लगाना, जानें

Also read : Karwa Chauth 2024: करवाचौथ व्रत में प्यास नहीं लगेगी, एक रात पहले खालें ये फल, जानें

4. पिस्ता बरफी

Karwa Chauth Sweets

पिस्ता बरफी एक और शानदार मिठाई है, जो खासतौर पर त्योहारों पर बनाई जाती है, इस मिठाई में पिस्ता का भरपूर उपयोग होता है, जो इसे न केवल स्वादिष्ट बनाता है, बल्कि इसे खास भी बनाता है, इसकी खूबसूरत सजावट इसे और आकर्षक बनाती है.

5. दूध पेड़ा

Karwa Chauth Sweets

दूध पेड़ा एक सरल लेकिन स्वादिष्ट मिठाई है, यह दूध और चीनी से बनाई जाती है और इसे आमतौर पर मावा के साथ पकाया जाता है, दूध पेड़ा का मुलायम स्वाद और सुगंध व्रत के बाद का आनंद दोगुना कर देता है.

Also read : Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर दिए जाने वाली ‘सरगी’ का क्या है महत्व? जानें

– व्रत खोलने का सही तरीका

व्रत खोलने के लिए हमेशा एक सकारात्मक वातावरण बनाएं, अपनी पसंदीदा मिठाइयों के साथ एक अच्छी प्लेट तैयार करें और परिवार के साथ मिलकर उन्हें बांटें, ये मिठाइयां सिर्फ स्वाद में नहीं, बल्कि रिश्तों में भी मिठास घोलती हैं.


करवा चौथ पर इन टेस्टी मिठाइयों के साथ अपने व्रत को और भी खास बनाएं, मिठाई के साथ कुछ अच्छे समय बिताना और अपने पति के साथ यह खास दिन मनाना इस पर्व की असली ख़ुशी है, इस दिन को अपने प्रियजनों के साथ मिलकर मनाएं और इन मिठाइयों के साथ अपने व्रत का समापन करें.

Also read : Karwa Chauth Puja Thali : चौथ की थाली में होनी चाहिए ये 9 चीजें, आप भी जानें

Also read : Navratri 2024: नवरात्रि के दूसरे दिन कैसे करें मां बृह्मचारिणी की पूजा, जानें

Also see : जानें फ्लैक्स सीड्स खाने के फायदे..क्यों खाना चाहिए फ्लैक्स सीड्स ?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें