28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बिहार में डूबने से दर्जन भर से अधिक मौत, कहीं सगी बहनें तो कहीं जिगरी दोस्तों की गयी जान

Bihar News: बिहार में डूबने से फिर दर्जन भर से अधिक लोगों की मौत हुई है. कोसी-सीमांचल इलाके में मौत के मामले बढ़े हैं. जानिए इन हादसों के बारे में...

Bihar News: बिहार में बाढ़ का संकट गहराया हुआ है. इधर सूबे की नदियां, तालाब,गड्ढे आदि इन दिनों लबालब भरे हुए हैं. कई इलाकों में बाढ़ का पानी सड़क पर बह रहा है. इस दौरान डूबने की घटना भी बढ़ी हुई है. आए दिन प्रदेश के अलग-अलग जिलों में डूबने से मौत की घटनाएं सामने आ रही हैं. बीते कुछ दिनों की बात करें तो प्रदेश में डूबने से करीब 50 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें कई मामले नहाने के दौरान गहरे पानी में चले जाने की वजह से हुई. बुधवार को कोसी-सीमांचल क्षेत्र अंतर्गत जिलों में दर्जन भर से अधिक लोगों की मौत डूबने से हो गयी. सूबे में करीब डेढ़ दर्जन लोगों की जान गयी है.

इन जिलों में मौत के मामले सामने आए…

बुधवार को सहरसा, पूर्णिया, खगड़िया, मुंगेर, बांका, मधेपुरा, अररिया, सुपौल समेत कई जिलों में मौत का तांडव देखने को मिला. इन जिलों में डूबने से मौत के मामले सामने आए. पूर्णिया में कुछ युवक नहाने के दौरान नदी के गहरे पानी में चले गए इनमें दो छात्रों की मौत हो गयी जबकि एक युवक को किसी तरह बचा लिया गया. गया में दो किशोर समेत पांच लोगों की मौत फल्गु नदी में डूबने से हो गयी.

ALSO READ: Bihar Flood: रास्ता पार कर रही बच्ची पानी की तेज धार में बही, कोसी-सीमांचल में डूबने से कई लोगों की मौत

कोसी-सीमांचल व अंगक्षेत्र में हादसे

सुपौल के कुनौली में चार वर्षीय विक्रम कुमार की डूबने से मौत गयी. सहरसा के बसनही थाना क्षेत्र के बलैठा गांव के बहियार में स्नान करने के दौरान पानी भरे गड्ढे में डूबने से दो सगी बहनों 10 वर्षीय स्वाति कुमारी व आठ वर्षीय सोनाक्षी कुमारी की मौत हो गयी. मधेपुरा के युवक श्रवण कुमार की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो गयी.अररिया प्रखंड के बोची गांव में मछली मारने के दौरान परमान नदी में डूबने से 50 वर्षीय रहीन की मौत हो गयी. मुंगेर की घघरी नदी में डूबने से 25 वर्षीय सुनील कुमार की जान चली गयी. धरहरा के भलार गांव में दीपक कुमार की मौत हो गयी.

पूर्णिया में सौरा नदी में डूबे दो दोस्त

पूर्णिया जिले में अलग-अलग जगहों पर पांच लोग डूब गये. सौरा नदी में नहाने गये दो छात्र लापता हो गये. बनमनखी में कामेश्वर मंडल, भौरा पंचायत में हन्जी हांसदा की मौत हो गयी. महानंदा नदी में मो फरहान की डूबने से मौत हो गयी. कटिहार के मनिहारी प्रखंड की बोलिया पंचायत के वार्ड 16 में डूबने से रूना देवी की मौत हो गयी.

गया में डूबने से पांच लोगों की मौत

गया में बुधवार को बड़ा हादसा हुआ. पितृपक्ष मेला में ड्यूटी के दौरान फल्गु नदी में डूबने से स्काउड एंड गाइड के दो वॉलेंटियर की जान चली गयी. जबकि डोभी में तालाब से एक युवती का शव बरामद किया गया. वहीं पूर्णिया के बनमनखी में बाढ़ प्रभावित बोहरा पंचायत के बोहरा घाट पीपर टोला में उफनती नदी में डूबने से 18 वर्षीय युवती की मौत हो गयी .मृतका ह्नजी हांसदा गांव के दिनेश हांसदा की बेटी थी. घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि युवती शौच के लिए मंगलवार शाम 6 बजे के आसपास नाव से बगल किनारे गयी थी. घंटों बाद नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन करनी शुरू की. लेकिन युवती का कोई अतापता नहीं चला. बुधवार सुबह फिर से खोजना शुरू किया तो घर से कुछ दूरी पर युवती का शव झाड़ियों में मिला.

रोजाना सामने आ रहे मौत के मामले

गौरतलब है कि बीते दिनों सूबे में डूबने के मामले तेजी से बढ़े हैं. मंगलवार को कोसी-सीमांचल क्षेत्र में डूबने से करीब 10 लोगों की मौत हो गयी. मौत के मामले जितिया से ही अधिक हो गए हैं. बीते कुछ दिनों की बात करें तो अलग-अलग जगहों पर कम उम्र के बच्चों की मौत अधिक हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें