24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगले साल से नये आइटीआइ भवन में शुरू होगी पढ़ाई

patna news: पटना सिटी. श्रम संसाधन विभाग के सचिव दीपक आनंद और जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार की शाम गायघाट में निर्माणाधीन औद्योगिक प्रशिक्षण इकाई पटना सिटी का निरीक्षण अधिकारियों के साथ किया.

पटना सिटी. श्रम संसाधन विभाग के सचिव दीपक आनंद और जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार की शाम गायघाट में निर्माणाधीन औद्योगिक प्रशिक्षण इकाई पटना सिटी का निरीक्षण अधिकारियों के साथ किया. अधिकारियों ने निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था को देखा और आवश्यक निर्देश भी दिया. संभावना जतायी जा रही है कि एक से दो दिनों के अंदर भवन का उद्घाटन की संभावना है. निरीक्षण में एसडीओ सत्यम सहाय भी थे. आइटीआइ भवन के निरीक्षण के उपरांत अधिकारियों का दल गायघाट गंगा पहुंच पथ के निर्माण कार्य की प्रगति को भी देखा. गायघाट में जेपी गंगा पथ पर चढ़ने के लिए नयी सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो गया है. इसे भी चालू होने की संभावना है. दरअसल नौ अगस्त माह को श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के साथ आइटीआइ का निरीक्षण किया था. आइटीआइ में वर्ष 2025 में नवनिर्मित आइटीआइ भवन में पठन-पाठन शुरू होगा. इसी आलोक में गायघाट में जेपी गंगा पथ के समीप निर्माणाधीन इकाई के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेने पहुंचे थे. वर्तमान में दीघा आइटीआइ में यहां के विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं. अगले वर्ष यहां पढ़ाई आरंभ हो जायेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना के तहत यहां पर आइटीआइ का निर्माण हो रहा है. लगभग 2.5 एकड़ भूखंड पर 26 करोड़ 42 लाख रुपये की लागत से निर्माणाधीन आइटीआइ भवन को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए आधुनिक उपकरणों से लैस होने की बात कही थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें