24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ के कारण फटकन टोला बेलवा का संपर्क पथ बंद

फटकन टोला बेलवा में ही प्रस्तावित है अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय

अररिया. अररिया प्रखंड के बेलवा पंचायत फटकन टोला वार्ड संख्या 10 का संपर्क पथ बाढ़ के कारण पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया. पनार नदी के बाढ़ का पानी पूरे इलाके में फैल गया है. इस कारण सूर्यापुर, तुर्कैली मुख्य पथ से सुप्पण टोला होते हुए आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है. एक टोला के लोग दूसरे टोला तक नदी में पानी ज्यादा रहने के कारण जान जोखिम में डालकर नाव से आना जाना करते हैं. फटकन टोला पूरी तरह टापू में तब्दील हो गया है. फटकन टोला व सुप्पन टोला बेलवा के ग्रामीणों ने पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मसूद आलम से मिलकर इसकी जानकारी दी. मसूद आलम ने स्वयं स्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि ये कोई नई बात नहीं है. यहां के लोग हर वर्ष इस समस्या से जूझते हैं. आने जाने का कोई रास्ता नहीं है. ऐसे में यहां के लोग पांच से छह माह तक टापू नुमा इस टोले में ही अपनी जिंदगी बसर करते हैं. पनार नदी का पानी बाढ़ के कारण पूरे इलाके में फैल जाता है. इनके नारकीय जीवन को कोई देखने वाला नहीं है.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में लगाया मेडिकल कैंप

जोकीहाट. प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ के बाद संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. इसलिये सिविल सर्जन डॉ केके कश्यप के निर्देश पर रेफरल अस्पताल जोकीहाट के चिकित्सक व एएनएम सहित अन्य कर्मियों की उपस्थिति में बुधवार को बारा इस्तबरार पंचायत वार्ड संख्या तीन में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया. कैंप में गर्भवती महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों की विशेष रूप से स्वास्थ्य की जांच की गयी. लक्षण व बीमारी के आधार पर कुछ दवा भी बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच वितरित की गयी. कैंप में आयुष चिकित्सक डॉ हयात, फार्मासिस्ट शैलेंद्र कुमार, एएनएम शैलजा कुमारी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे. डॉ हयात ने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता बनाये रखने की जरूरत है. पानी को उबाल कर पीने की सलाह मेडिकल कैंप में उपस्थित लोगों को स्वास्थ्य कर्मियों ने दी. मंगलवार को तारण पंचायत में मेडिकल कैंप लगाये जाने की बात स्वास्थ्य प्रबंधक प्रवीण कुमार ने कही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें