28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Munger News : दुर्गा पूजा को लेकर निगम कर्मियों की छुट्टियां रद्द, बांटी गयी व्यवस्था की जिम्मेदारी

साफ-सफाई, कूड़ा उठाव सहित अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी

मुंगेर.

दुर्गा पूजा को लेकर नगर निगम मुंगेर में कार्यरत कर्मियों की छुट्टियों को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है. साथ ही कर्मियों को साफ-सफाई, कूड़ा उठाव सहित अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. इनके नेतृत्व में कार्य को अंजाम दिया जायेगा. इतना ही नहीं कार्यों की निगरानी के लिए कार्यालय स्तर पर एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है. जहां पर सुबह 8 बजे से रात के 8 बजे तक दो पालियों के कर्मचारी को तैनात किया गया. जबकि उप नगर आयुक्त को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है. प्रभारी नगर आयुक्त ने अपने आदेश में कहा गया है कि सफाई व्यवस्था एवं कूड़ा उठाव के तहत सभी कूड़ा डंपिंग प्वाइंट एवं दुर्गा पंडालों के आस-पास से निर्बाध रूप से कूड़ा का उठाव, नालों की सफाई, ब्लीचिंग का छिड़काव किया जायेगा. इसे लेकर सभी 45 वार्डों में सफाई जमादार के साथ एक कर्मी को प्रतिनियुक्त किया है. जो अपने अधीन आने वाले वार्ड के चिह्नित स्थलों एवं विशेषकर दुर्गा पंडालों के आस-पास नियमित रूप से कूड़ा का उठाव, साफ-सफाई एवं ब्लीचिंग का छिड़काव कार्य स्थल पर रह कर करायेंगे. जबकि शहर के सभी प्रमुख मार्ग एवं पूजा पंडालों के पास लगे नगर निगम के स्ट्रीट लाइट की मरम्मति कार्य इइसीएल को कराने का निर्देश दिया गया. साथ ही अतिरिक्त नये लाइट का भी अधिष्ठापन किया होना है. इसके लिए 45 वार्ड को चार भागों में बांट कर वहां कर्मचारी व लाईट मैकेनिक की प्रतिनियुक्ति की गयी. बुडको के कार्यपालक अभियंता, नगर विकास प्रमंडल के सहायक अभियंता, निगम के कनीय अभियंता को सड़क मरम्मत व वाटर लीकेज मरम्मत कराने को कहा गया है. इसके अनुश्रवण एवं निष्पादन के लिए कार्यालय स्तर पर एक नियंत्रण कक्ष स्थापित की गयी. ताकि जनता इन समस्याओं को रख सके और उसे तत्काल दूर किया जा सके. दो क्यूआरटी टीम का भी गठन किया गया.

कहते हैं नगर आयुक्त

प्रभारी नगर आयुक्त कुमार अभिषेक ने बताा कि 3 अक्तूबर से दुर्गा पूजा प्रारंभ है. आगामी 12 अक्तूबर को विजयादशमी मनायी जायेगी. जबकि 13 अक्तूबर को मां दुर्गा के प्रतिमाओं का विसर्जन किया जायेगा. इस दौरान संर्पूण नगर निगम क्षेत्र एवं विसर्जन पथ पर साफ-सफाई, जर्जर सड़कों की मरम्मती, रोशनी की व्यवस्था, पानी टैंकर आपूर्ति, सोझी घाट में बैरिकेडिंग सहित अन्य कार्य कराया जाना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें