28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान पुलिस टीम ने खरीक बाजार, तेलघी, मिरजाफरी, ध्रुबगंज, तुलसीपुर समेत विभिन्न गांवों में फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति पूर्ण माहौल में त्योहार मनाने की अपील की

दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान पुलिस टीम ने खरीक बाजार, तेलघी, मिरजाफरी, ध्रुबगंज, तुलसीपुर समेत विभिन्न गांवों में फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति पूर्ण माहौल में त्योहार मनाने की अपील की. फ्लैग मार्च में बिहपुर सर्किल इंस्पेक्टर अलोक कुमार, नदी थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा, बिहपुर थानाध्यक्ष राहुल ठाकुर समेत बड़ी संख्या में पुलिस जवान शामिल थे.

बोआरीजोर की टीम का खिताब पर कब्जा

राजगांव अराजी पंचायत के जगरनाथपुर में चल रहे दो दिवसीय बीपीआरटी क्लब कप फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल बुधवार को खेला गया. गोड्डा जिला के बोआरीजोर, बाघमारा की टीम ने कड़े स्पर्धा में पेनॉल्टी सूट में बिहार के मकरंदपुर की टीम को 4-2 से हरा कर खिताब की राशि व शानदार कप पर कब्जा जमाया. विजेताओं को 20 हजार नकद व कप व उपविजेताओं को 15 हजार नकद व छोटा कप बीडीओ अभिमन्यु कुमार, मुखिया रमेश टुडू, सोनू किस्कू, महादेव मंडल, बीरबहादुर उर्फ सुनील सिंह,राजू मुर्मू, संजय साह, बलराम पंडित,विपिन सिंह,सुनील चौबे ने कमेटी की ओर से दिया.

शारदीय नवरात्र आज से शुरू, हजारों भक्तों ने किया गंगा स्नान

शारदीय नवरात्र गुरुवार से शुरू हो रहा है. बुधवार को महालया पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया. दूर दराज से लोग सुलतानगंज के उत्तरवाहिनी गंगा स्नान को लेकर पहुंचे थे. कई कांवरिये गंगा जल लेकर बाबाधाम गये. दुर्गापूजा को लेकर बाजारों में विशेष चहल-पहल रही. प्रखंड के सभी दुर्गा मंदिरों में पूजा की तैयारी की जा रही है. नगर के बड़ी दुर्गा मंदिर में अखंड दुर्गा सप्तशती संपुट पाठ होगा. भीड़ से बाजार में रूक-रूक कर जाम लगता रहा.

लाखों लीटर गंगा जल पहुंचा भक्तों के घर

दुर्गा पूजा में गंगा जल का काफी महत्व है. गंगा स्नान के बाद लोग कलश स्थापना कर देवी मां दुर्गा की आराधना करेंगे. अनुमान के मुताबिक लाखों लीटर गंगा का जल भक्तों के घर सुलतानगंज से बुधवार को श्रद्धालु ले गये. बाबा अजगैवीनाथ मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना किया. स्थानापति महंत प्रेमानंद गिरी ने बताया कि शारदीय नवरात्र में अजगैवीनाथ मंदिर पर पूजा अर्चना किया जायेगा. नगर के बड़ी दुर्गा मंदिर, अकबरनगर, अबजूगंज, तिलकपुर व सुलतानगंज, कमरगंज के दुर्गा मंदिरों में कलाकार मूर्ति को अंतिम रूप देने में लगे है. बुधवार देर रात काफी संख्या में भक्त गंगा जल लेकर तेलडीहा दुर्गा मंदिर के लिए रवाना होंगे.

अमावस्या पर अजगैवीनाथ धाम में उमड़ी कांवरिया की भीड़

अजगैवीनाथ धाम में अश्विन अमावस्या तिथि पर गंगा स्नान करने कांवरिया की काफी भीड़ उमड़ पड़ी. बिहार, झारखंड सहित कई राज्य के कांवरिये गंगा जल लेकर पैदल व वाहन से देवघर रवाना हुए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें