25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महालया पर रेलमंत्री ने बंगाल के लोगों को दी योजनाओं की सौगात

महालया के अवसर शारदीय नवरात्र की बधाई देते हुए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को बंगाल के लोगों को कई रेल योजनाओं की सौगात दी.

संवाददाता, कोलकाता

महालया के अवसर शारदीय नवरात्र की बधाई देते हुए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को बंगाल के लोगों को कई रेल योजनाओं की सौगात दी. इसमें मुख्य रूप से आजिमगंज-काशिमबाजार, कृष्णानगर-आजिमगंज ट्रेन सेवा, राधिकापुर-आनंद बिहार ट्रेन सेवा, सियालदह स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट और 12 कोच वाली सियालदह-रानाघाट ईएमयू ट्रेन सेवा के साथ मंडल में सभी 900 ईएमयू ट्रेनों को 9 से 12 कोच में रूपांतरित करना है. दोपहर 12 बजे सियालदह स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में रेलमंत्री ने सबसे पहले स्टेशन के छह नंबर प्लेटफॉर्म से सियालदह-रानाघाट ईएमयू ट्रेन सेवा, जिसे 9 कोच से 12 कोच में रूपांतरित किया गया था, को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके साथ वर्चुवली माध्यम से राधिकापुर, विष्णुपुर और काशिमबाजार स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम से रेलमंत्री ने आजिमगंज-काशिमबाजार, कृष्णानगर-आजिमगंज और राधिकापुर-आनंद बिहार ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव बुधवार सुबह सबसे पहले हाइट रोड स्थित ‘ब्रेथवेट एंड कंपनी लिमिटेड’ के कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने गांधी जयंती पर आयोजित स्वच्छ भारत कार्यक्रम में हिस्सा लिया. सियालदह स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने संबोधित किया.जबकि स्वागत भाषण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक मिलिंद के देउस्कर ने दिया. इस दौरान मुख्य रूप से केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर, राज्य सभा के सांसद शमिक भट्टाचार्या, सांसद जगन्नाथ सरकार, पूर्व केंद्रीय मंत्री देवोश्री चौधरी, पद्मश्री प्रह्लाद राय अगरवाला, दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा, मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक पी उदय कुमार रेड्डी, हावड़ा के डीआरएम संजीव कुमार और सियालदह के डीआरएम दीपक निगम मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

कोचों की संख्या बढ़ने से लोगों को होगा फायदा

सियालदह में ट्रेनों में कोचों की संख्या बढ़ाने की मांग पहले से ही थी, इस दिशा में बुधवार को ऐतिहासिक कार्य हुआ है. पहले प्लेटफॉर्मों की लंबाई बढ़ायी गयी और अब ट्रेन कोचों को नौ से बढ़ा कर सियालदह स्टेशन से रवाना होने वाली प्रत्येक ईएमयू को 12 कोच कर दिया गया है. इससे तीन लाख अतिरिक्त यात्रा ट्रेनों में यात्रा कर सकेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें